यूपी के इस शहर में ईद पर नमाज का होगा यह समय, निकलना जरा संभलकर

sanjay sharma

Publish: Jun, 14 2018 06:37:59 PM (IST)

Meerut, Uttar Pradesh, India
यूपी के इस शहर में ईद पर नमाज का होगा यह समय, निकलना जरा संभलकर

डीएम ने ली ईद की तैयारियों को लेकर बैठक, रूट डायवर्जन भी रहेगा

 

मेरठ। ईद को लेकर महानगर में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब इंतजार है तो बस चांद रात का। माना जा रहा है कि 16 या 17 जून को जिले में ईद मनाई जाएगी। ईद को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी अनिल ढीगरा ने ईद की नमाज को शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए दिल्ली रोड स्थित ईदगााह का निरीक्षण किया। डीएम अनिल ढींगरा ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह ईद के त्योहार पर पानी, साफ-सफाई, निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह ईदगाह के पास एम्बुलेंस एवं चिकित्सा कैंम्प अवश्य आयोजित करें।

यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी में र्इद आैर कांवड़ यात्रा पर खतरे को लेकर एडीजी ने दिए हैं ये कड़े आदेश

यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी में 25 जून के बाद आ रहा है मानसून, मौसम विभाग ने जतार्इ संभावना

र्इद पर यह रहेगा नमाज का समय

शहर की प्रमुख मस्जिदों में र्इद की नमाज का समय घोषित कर दिया गया है। शाही इमाम ने बताया कि मेरठ की पांच प्रमुख मस्जिदों शाही र्इदगाह में सुबह 7:45, मस्जिद खंदक में 7:30, मस्जिद लिसाडी में 8:00, मस्जिद बाले मियां में 7:55 आैर हौजवाली मस्जिद में 8:00 बजे नमाज का समय रहेगा। र्इद कब होगी, चांद दिखने के बाद घोषणा होगी।

पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

ईद की तैयारियों की बैठक में जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात करें और देखे कि किसी भी व्यक्ति को त्यौहार तथा नमाज के समय कोई समस्या न हो। उन्होंने निर्देश दिये कि वह रूट डायवर्जन के लिए कार्यप्रणाली अवश्य तैयार रखें, ताकि जनपद में जाम जैसी स्थिति उत्पन्न न हो।

यह भी पढ़ेंः ईद के दिन 'रेस-3' से सजेंगी महिलाओं की कलाइयां

ईदगाह के पास प्रतिबंधित होंगे आवारा पशु

डीएम ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह ईदगाह के पास साफ-सफाई, पानी के छिड़काव, चूना आदि की व्यवस्था करें तथा सुनिश्चित करें ईदगाह के आसपास कोई आवारा पशु न घूमें, ताकि नमाज अदा करते समय किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान हो। ईद-उल-फितर के दिन महानगर के प्रमुख मार्ग 12 बजे तक डायवर्ट रहेंगे। मार्ग डायवर्ट की यह व्यवस्था ईद वाले दिन प्रातः पांच बजे से लागू हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः भाजपा के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम ने अपने खिलाफ लगे आरोप वापस लिए जाने के बाद कही बड़ी बात

परतापुर तिराहे से होकर जाएंगे इस मार्ग वाले वाहन

मुजफ्फरनगर, रुड़की हरिद्वार और दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन बिजली बंबा तिराहे से हापुड़ बाईपास होते हुए जाएंगे। वहीं मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाले वाहन शोभापुर, मोदीपुरम बाइपास के लिए डायवर्ट होंगे। मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले वाहन को जिन्हें दिल्ली व गाजियाबाद जाना है उन्हें मोदीपुरम बाईपास से शोभापुर से परतापुर बाईपास तिराहा से दिल्ली की ओर निकाला जाएगा। भैंसाली अड्डे पर जाने वाली रोडवेज बसों को परतापुर बाईपास से सरधना फ्लाइओवर से कंकरखेड़ा होते हुए औघड़नाथ मंदिर से होते हुए थाना सदर के सामने से भेजा जाएगा।

मुरादाबाद-गढ़ जाने वाले वाहन इन मार्गों से होकर जाएंगे

बिजनौर, मुजफ्फरनगर से आने वाले वाहन जिनको मुरादाबाद या गढ़ जाना है उन वाहनों को जीरो माइल चौराहे से कमिश्नर चैराहे से विवि रोड होते हुए गढ़ रोड से निकाले जाएंगे।

इन सड़कों पर रहेगा प्रतिबंध

ईद वाले दिन महानगर में हापुड अड्डे से एल ब्लाक तिराहा, हापुड अड्डे से बच्चा पार्क, घंटाघर, रेलवे रोड, ब्रहमपुरी चैराहा, शारदा रोड, हापुड अड्डे से भूमिया पुल होते हुए दिल्ली रोड तक दो पहिये वाहनों को छोड़ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। बागपत चौराहे से बेगमपुल तक सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned