scriptकोरोना संक्रमण काल में भी मनमानी, बच्चों काे बुला रहे स्कूल | Fear of infection is not arbitrary, schools are calling children | Patrika News
मेरठ

कोरोना संक्रमण काल में भी मनमानी, बच्चों काे बुला रहे स्कूल

अभिभावकों को मैसेज भेज बुला रहे स्कूल प्राइमरी में जारी है स्कूलों में प्रवेश संबंधी प्रक्रिया डीएम के आदेश के बाद भी मनमानी है जारी

मेरठApr 10, 2021 / 08:19 pm

shivmani tyagi

schools.jpg

School

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( Meerut ) कोविड के बढ़ते संक्रमण की वजह से जिलाधिकारी ने 14 अप्रैल तक सभी स्कूल कालेज बंद कर दिए हैं। फिर भी मेरठ महानगर के पब्लिक स्कूल मनमानी पर उतारू हैं। बंद के आदेश के बाद भी इन स्कूलों में दाखिले जारी हैं। अभिभावकों को किसी न किसी तरह से मैसेज भेजकर बुलाया जा रहा है। महानगर के अधिकांश पब्लिक स्कूलों में प्री प्राइमरी और कक्षा तीन में दाखिले की प्रक्रिया जारी है। अभिभावकों को ऑनलाइन आवेदन करने के बाद बुलाया जा रहा है।
रिपोर्ट कार्ड के लिए भेजा मैसेज

नियमों को तोड़ने में पब्लिक स्कूलों की मनमानी जारी है। शास्त्री नगर स्थित एक पब्लिक स्कूल ने तो कक्षा छह से आठ तक के अभिभावकों को मैसेज भेजकर कहा गया है कि परिवार एक सदस्य रिपोर्ट कार्ड आकर ले जाएं। कक्षा आठ के छात्र रिपोर्ट कार्ड के बाद एडमिशन स्लिप क्लास टीचर से लेकर उसका फार्म आफिस से ले लें। इस आदेश के बाद अभिभावक परेशान हो गए उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण में भी क्यों स्कूल बुलाया जा रहा। हालांकि इस आदेश के बाद स्कूल प्रशासन बैकफुट पर आ गया है। अभिभावकों को इसकी जानकारी भेजी जा रही है।
यह भी पढ़ें

कोरोना से ख़ौफ़ज़दा लोग, यूपी में 48 और लखनऊ में 23 कोरोनावायरस संक्रमितों की मौत

बच्चा पार्क स्थित एक स्कूल में प्रैक्टिकल एग्जाम की वजह से छात्रों को बुलाया गया है। सभी शिक्षकों को घर से ऑनलाइन पढ़ाई के लिए कह दिया गया है। शिक्षकों को ऑनलाइन कक्षाओं और प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए बुलाया जा रहा है। दाखिलें की प्रक्रिया भी जारी है जबकि स्कूल 14 अप्रैल तक बंद किए गए हैं। इस स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए शिक्षकों को बुलाया गया था। अब सभी को घर से कक्षाएं लेने के लिए कहा गया है। सिर्फ प्री बोर्ड एग्जाम की वजह से 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को बुलाया जा रहा है। कोविड की वजह से 15 अप्रैल तक दाखिले की प्रक्रिया बंद कर दी गई है। कोई दाखिले नहीं हो रहे।
यह भी पढ़ें

भुवनेश्वर कुमार पर सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने जताया भरोसा, यूपी के क्रिकेटप्रेमियों के चेहरे खिले

ऐसे ही कुछ और स्कूल हैं जिसमें चतुर्थ श्रेणी, शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित पूरा स्टाफ बुलाया जा रहा है। सात अप्रैल तक विद्यालय में पढ़ाई के लिए बुलाया गया था। जब कोविड की वजह से स्कूल में फोन किया तो बताया गया कि 9वीं से बंद करने का कोई आदेश नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो