scriptInternational Yoga Day : योग दिवस के लिए हस्तिनापुर देश के 75 स्थानों में चयनित, तैयारी में जुटे अधिकारी | Hastinapur select among 75 place in country for International Yoga Day | Patrika News
मेरठ

International Yoga Day : योग दिवस के लिए हस्तिनापुर देश के 75 स्थानों में चयनित, तैयारी में जुटे अधिकारी

International Yoga Day अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूरे देश में सरकार ने 75 स्थानों को चुना है। इन 75 स्थानों में मेरठ के हस्तिनापुर का नाम भी शामिल है। इसकी जानकारी प्रशासन को मिलने के बाद 21 जून को मनाये जाने वाले अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में जिलाधिकारी ने तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक की। जिसमें समस्त अधिकारियों को उनके दायित्वों का निवर्हन समयबद्धता के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मेरठJun 19, 2022 / 09:12 am

Kamta Tripathi

International Yoga Day : योग दिवस के लिए हस्तिनापुर देश के 75 स्थानों में चयनित, तैयारी में जुटे अधिकारी

International Yoga Day : योग दिवस के लिए हस्तिनापुर देश के 75 स्थानों में चयनित, तैयारी में जुटे अधिकारी

International Yoga Day अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूरे देश में भारत सरकार द्वारा 75 स्थान चयनित किये गये है। जहां 21 जून को अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस वृहद आयोजन किया जाना है। इन 75 स्थलों में जनपद मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र को भी शामिल किया गया है। उक्त स्थल पर वृहद स्तर पर आयोजित कार्यक्रम के दृष्टिगत आज कैम्प कार्यालय पर जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा अब तक की गयी तैयारियों के संबंध में समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
राजकीय इंटर कालेज हस्तिनापुर मेरठ में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम के दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि कार्यक्रम स्थल एवं संबंधित क्षेत्र में साफ-सफाई, आवागमन की व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था, पानी, बिजली, सुरक्षा आदि से संबंधित तैयारी अंतिम रूप से सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि इस अवसर पर कई गणमान्य/जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
यह भी पढ़े : शिक्षा के बिना पसमांदा मुसलमानों का मुख्य धारा में आना मुश्किल, धर्मगुरुओं ने उठाई आवाज

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि कार्यक्रम से संबंधित समस्त अधिकारी दिये गये दायित्वो का निवर्हन समयबद्धता के साथ सुनिश्चित करें तथा कार्यक्रम को सफल बनाये जाने हेतु समग्रता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, डीएफओ राजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह सहित संबंधित समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे। इसके अलावा मेरठ में अन्य स्थानों पर भी योगा दिवस मनाने की तैयारी चल रही है। हस्तिनापुर के अलावा मेरठ के सीसीएसयू कैंपस,मेरठ स्टेडियम और पार्कों में भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी जोरों पर है। सामाजिक संस्थाओं के अलावा शिक्षण संस्थानों में योग दिवस मनाया जाएगा।

Home / Meerut / International Yoga Day : योग दिवस के लिए हस्तिनापुर देश के 75 स्थानों में चयनित, तैयारी में जुटे अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो