अयोध्या में भूमिपूजन के अवसर पर हिंदू महासभा मनाएगी होली और दिवाली, देखें वीडियो-

Highlights

- पूरे जिले में बांटा जाएगा लड्डुओं का प्रसाद
- हिंदू महासभा में प्रसाद बनाने के लिए चढ़ गई कढ़ाई

By: lokesh verma

Published: 01 Aug 2020, 10:56 AM IST

मेरठ. शहर के शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यालय पर 5 अगस्त को आयोध्या में होने वाले भगवान श्री राम के जन्म स्थल पर भूमि पूजन व भव्य मंदिर निर्माण कार्य आंरभ होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। आगामी 5 अगस्त को जैसे ही राम जन्मभूमि में भूमिपूजन शुरू होगा। उसी दौरान हिन्दू महासभा के कार्यालय में होली और दीपावली दोनों एक साथ मनाई जाएगी। इस दिन हिन्दू महासभा सोशल डिस्टेंस के साथ पूरे महानगर में प्रसाद का वितरण करेगी। इसके लिए आज से ही कढाई चढा दी गई है।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति ने बावर्ची के बेटे को ईदी के रूप में दी रेसिंग साइकिल, अब अपने सपनों को साकार कर सकेगा रियाज

बैठक की अध्यक्षता करते हुए हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि 1949 में 23 दिसंबर को हिन्दू महासभा के सांसद महंत दिग्विजय नाथ मठाधीश गुरु गोरखनाथ मंदिर के सानिध्य में देश में अनेकों पूज्य साधू संतों ने हवन पूजा पाठ अनुष्ठान कर तंत्र मंत्र क्रियाओं से श्री रामलला के जन्म स्थान पर श्री रामलला के विग्रह को प्रकट किया था। तभी से ही हिन्दू महासभा जन्मभूमि पर पूजा का अधिकार मांगती आ रही थी।

बैठक में उपस्थित हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल व महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत ने सयुंक्त रूप से बताया कि 5 अगस्त समस्त देशवासियों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। इस दिन को सभी भारतवासियों को बड़ी ही धूमधाम से मनाना चाहिए। 5 अगस्त के दिन मेरठ शहर स्थित हिन्दू महासभा के कार्यालय परिसर को भगवा रंग के झंडों से सजाया जाएगा। रंगों की रंगबिरंगी रंगोली बनाईं जायेगी। हवन, पूजापाठ, अनुष्ठान कर भगवान श्रीराम की स्तुति का पाठ किया जाएगा। रंगों गुलालों से होली व पटाखों से दिवाली एक साथ मनाई जाएगी। कार्यालय परिसर में शाम को दीपक जलाये जाएगे। कार्यालय परिसर के आसपास प्रसाद के रूप में मिष्ठान का वितरण किया जाएगा। बैठक के समापन के समय अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि हम राम मंदिर निर्माण के लिए नियुक्त हुई। नई कमेटी से सनातन धर्म संस्कृति को बचाने के लिए किया।

Holi Ram Mandir
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned