scriptBig Breaking- इस दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्‍ड कप से पहले लिया अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास | International Cricketer Praveen Kumar Announce Retirement | Patrika News

Big Breaking- इस दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्‍ड कप से पहले लिया अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास

locationमेरठPublished: Oct 20, 2018 04:13:27 pm

Submitted by:

sharad asthana

भारतीय टीम में तेज गेंदबाज रह चुके प्रवीण कुमार ने अपने ट्वि‍टर अकाउंट पर दी यह जानकारी

Praveen Kumar

Big Breaking- इस दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्‍ड कप से पहले लिया अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास

मेरठ। अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम में बेचैनी पैदा कर देने वाले भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्‍ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। यह जानकारी उन्होंने अपने ट्वि‍टर अकाउंट पर दी है। प्रवीण कुमार के अनुसार, ऐसा करते हुए उन्हें बेहद दुख हो रहा है। उन्होंने अपने वेरीफाइड ट्वि‍टर एकाउंट पर उत्‍तर प्रदेश किक्रेट बोर्ड का धन्यवाद किया है। क्रिकेटर प्रवीण कुमार के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से उनके समर्थकों और प्रशंसकों के बीच मायूसी छा गई है।
यह भी पढ़ें

IPL 2018: मैच में कुछ ऐसा कर प्रवीण कुमार की याद दिला गए उमेश यादव, 7 साल पुरानी यादें हुई ताजा

ट्वि‍टर अकाउंट पर दी जानकारी

268 टेस्‍ट और 170 वनडे खेल चुके प्रवीण कुमार ने शनिवार को अपने ट्वि‍टर अकाउंट पर लिखा, यह एक बेहतरीन यात्रा रही। यह एक बेहतरीन जिंदगी रही। बहुत भारी मन के साथ मैं अपने पहले प्‍यार क्रिकेट को अलविदा कहना चाहता हूं। लेकिन 268 टेस्‍ट कैप और 170 अंतररार्ष्‍टीय वनडे मेरे ही रहेंगे। मेरे सपने को पूरा करने में सहयोग देने के लिए भारतीय क्रिकट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) को धन्‍यवाद देता हूं।
यह भी पढ़ें

IPL Auction 2018: 2012 में टीम से बाहर हो गया था

मेरठ का यह खिलाड़ी, आज फिर आईपीएल में लगेगी बोली

Praveen Kumar
कई प्रतियाेगिताओं में निभाई अहम भूमिका

बताते चलें कि क्रिकेटर प्रवीण कुमार लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं और टी-20 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े रहे हैं। हालांकि, कई माह से वह आउट आफ फाॅर्म चल रहे थे। इसी वजह से उनको भारतीय क्रिकेट टीम में जगह भी नहीं मिल पा रही थी। उनकी इस जानकारी को औपचारिक घोषणा माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

इंडियन टीम से बाहर चल रहे इस तेज गेंदबाज ने अपनी वापसी पर दिया यह जवाब

मेरठ में चला रहे हैं होटल

क्रिकेटर प्रवीण कुमार इस समय मेरठ में अपना होटल का बिजनेस संभाल रहे हैं। उनका दिल्ली-हरिद्वार बाईपास पर पीके के नाम से होटल और रेस्टोरेंट हैं। उनके संन्यास लेने की जानकारी जैसे ही मीडिया को लगी तो उसने उनके घर का रुख किया लेकिन उन्होंने किसी भी तरह की बात करने से इंकार कर दिया। होटल में काम कर रहे कर्मचारियों के अनुसार, यह उनका निजी फैसला है। वह पिछले एक सप्ताह से होटल भी नहीं जा रहे हैं। उन्होंने घोषणा की है कि वह अब ओएनजीसी के लिए ही क्रिकेट खेलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो