script

कटिया डालकर बिजली चोरी कर रही थी पुलिस, जेर्इ के इस काम से महकमे में मच गया हड़कंप

locationमेरठPublished: Jul 18, 2018 10:51:48 am

Submitted by:

sanjay sharma

चौकी इंचार्ज ने बिजली विभाग के लोगों को बुलाया था बातचीत के लिए, फिर हुर्इ यह कार्रवार्इ

meerut

बिजली चाेरी

मेरठ। परतापुर की घाट चौकी के इंचार्ज और विद्युत विभाग के जेई के बीच चल रही खींचतान में ‘खाकी’ का नया घपला उजागर हुआ। दरअसल, परतापुर क्षेत्र निवासी एक ग्रामीण के भैंसे की मार्च माह में करंट की चपेट में आकर मौत हो गई थी। ग्रामीण ने क्षेत्रीय विद्युत अधिकारियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। ग्रामीणों का आरोप था बिजली विभाग की लापरवाही से करीब 20 हजार के भैंसे की मौत हुई। जिससे ग्रामीण को काफी नुकसान का सामना उठाना पड़ा है। किसान के पास एकमात्र भैंसा ही था, जिससे खेती का काम लिया जा रहा था। वह भी मर गया।
यह भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा पर रहेगा सीसीटीवी कैमरे का भी पहरा, इस बार ये व्यवस्थाएं रहेंगी खास

जेर्इ ने पुलिस चौकी इंचार्ज पर लगाया आराेप

मोहिउद्दीनपुर बिजलीघर पर तैनात जेई केबी सिंह का आरोप है कि घाट चौकी इंचार्ज वीर सिंह पिछले काफी दिनों से उन्हें फोन पर काॅल करके उनके साथ अभद्रता कर रहे थे। इतना ही नहीं पद में कनिष्ठ होने के बावजूद चौकी इंचार्ज ने उन्हें आदेशात्मक लहजे में पत्र लिखकर चौकी पर बुलाया था। जेई समेत अन्य विद्युत कर्मवारी चौकी इंचार्ज वीर सिंह से मिलने पहुंचे। आरोप है कि चौकी से नदारद थे और काॅल करने पर फोन रिसीव नहीं किया। उधर, विद्युत विभाग के लोगों की नजर चौकी में कटिया डालकर की जा रही बिजली चोरी पर पड़ी तो वह वह भड़क उठे।
यह भी पढ़ेंः यूपी पुलिस के इस थाना प्रभारी ने अपने ही खिलाफ जीडी में दर्ज करायी शिकायत, जानिए यह पूरा मामला

पुलिस चौकी की लाइट कटवार्इ

उन्होंने तत्काल लाइनमैन को बुलाकर चौकी की बिजली कटवा दी। केबी सिंह के अनुसार उन्होंने चौकी इंचार्ज के खिलाफ विद्युत चोरी की तहरीर दी है। वहीं, कार्यवाहक एसओ परतापुर सतेन्द्र यादव ने ऐसी कोई तहरीर मिलने से इंकार किया है। उनका कहना है कि जेई के खिलाफ थाने में मुकदमा कायम है। जिसकी जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो