scriptगजबः उल्देपुर जातीय हिंसा में मारे गए दलित युवक पर भी मुकदमा, पुलिस की हो रही किरकिरी | Looted arson case against Dalit youth killed in ethnic violence meerut | Patrika News

गजबः उल्देपुर जातीय हिंसा में मारे गए दलित युवक पर भी मुकदमा, पुलिस की हो रही किरकिरी

locationमेरठPublished: Aug 15, 2018 11:09:15 am

Submitted by:

sanjay sharma

दूसरे पक्ष की महिला ने दर्ज कराई गंगानगर थाने में रिपोर्ट

meerut

गजबः उल्देपुर जातीय हिंसा में मारे गए दलित युवक पर भी लूट आैर आगजनी का मुकदमा

मेरठ। मेरठ के उल्देपुर में हुई जातीय हिंसा ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है। हिंसा में एक दलित युवक भी मारा गया था। इसके बाद गांव में तनाव फैल गया था। चौहान और दलितों के बीच गहरी हुई नफरत की खाई का पाटने की प्रशासन की कोशिश नाकाम सबित हुई है। दलितों ने नौ अगस्त को हुई जातीय हिंसा के आरोप में चौहान बिरादरी पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को उठाकर जेल भेज दिया था। इसके बाद से मामला गरमाने लगा था। चौहान पक्ष के लोगों में आक्रोश फैल गया था। जिसके विरोध में मंगलवार को चौहान बिरादरी के सैकड़ों लोगों ने कचहरी घेर ली थी।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में जातीय संघर्षः सबकुछ ठीक चल रहा था, सिर्फ इस ‘शब्द’ ने करा दिया उल्देपुर में बवाल

मृतक रोहित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मंगलवार को ही देर शाम पुलिस ने हिंसा के एक सप्ताह बाद ही चौहान पक्ष की तहरीर पर दलित पक्ष के 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। मजेदार बात यह कि हिंसा में मारे गए दलित युवक रोहित को भी इस मुकदमे में नामजद किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद दलित समाज में आक्रोश फैल गया। दलित पक्ष ने डीएम व एसएसपी से मिलकर शिकायत दर्ज करने को कहा है। दलित पक्ष की ओर से पुलिस ने मृतक के पिता देवेन्द्र की तहरीर पर चौहान पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसमें पुलिस ने आरोपी कृष्ण, निखिल और विकास को गिरफ्तार किया था। जबकि अन्य आरोपियों में संदीप, सुमित, पुनित, रवि, छोटू उर्फ रोहित और राहुल फरार है।
यह भी पढ़ेंः 25 किलोमीटर दूर दलित परिवार कर रहे थे पलायन, यहां जुटी है यूपी की सरकार मिशन 2019 के लिए

इन धाराआें में कराया गया मुकदमा

गंगानगर पुलिस ने चौहान पक्ष से कृष्ण की पत्नी सुनीता चौहान की दी तहरीर पर रविश, हिंसा में मारे गए मृतक रोहित, ओमकार, विनोद सिंह, देवेन्द्र, अनुज, नितिन, गौरव, प्रेम, उदयवीर, मोनू और गौरव के खिलाफ धारा 147, 148, 307, 323, 354 (ख), 395, 452, 504, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो