scriptलव जिहाद: मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर की युवती से शादी, विहिप नेता पहुंचे थाने-देखें वीडियो | Love jihad: Muslim boy marriage with girl hindu organization protest | Patrika News
मेरठ

लव जिहाद: मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर की युवती से शादी, विहिप नेता पहुंचे थाने-देखें वीडियो

मामले को लेकर पुलिस और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के बीच काफी बहस चलती रही।

मेरठFeb 03, 2018 / 05:05 pm

Rahul Chauhan

VHP leader
मेरठ। गैर संप्रदाय के युवक से शादी करना एक युवती को इस कदर भारी पड़ गया कि उसको अब सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस हिरासत में रखा गया है। यह मामला मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र का है, जहां की रहने वाली एक युवती ने प्रेम प्रसंग में गैर संप्रदाय के युवक से शादी कर ली। युवक ने हिंदू धर्म अपनाकर आर्य समाज मंदिर में शादी की है। इस मामले में युवती के परिजनों ने युवक और उसके परिवार वालों पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए थाना कंकरखेड़ा में मुकदमा दर्ज करा दिया है।
यह भी पढ़ें

सपा के इस कद्दावर मुस्लिम नेता के खिलाफ गंभीर मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

जिसके बाद अपने भाई के खिलाफ शिकायत करने पहुंची युवती को एसएसपी ने सुरक्षा की दृष्टि से महिला थाने भिजवा दिया। वहीं अब इसे लव जिहाद का रंग देने के लिए हिंदू संगठन चल पड़े हैं। युवती से मिलने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद नेता बलराज डूंगर महिला थाने पहुंचे। जहां एसओ महिला थाने ने बलराज डूंगर को लड़की से मिलने नहीं दिया। इस मामले को लेकर पुलिस और नेताओं के बीच काफी बहस चलती रही। लेकिन विहिप नेताओं को बैरंग ही लौटना पड़ा। वहीं लड़की के भाई ने आरोप लगाया कि मेरी बहन को बहला फुसलाकर व प्रेम प्रसंग में फंसाकर शादी कर की गई है। वहीं युवती भी इस समय परिजनों का विरोध कर रही है और कह रही है कि उसे अपने परिजनों से जान का खतरा है।
यह भी पढ़ें

Special Report- योगी सरकार में फिर सिंघम बनी

यूपी पुलिस , तीन दिन में किए 18 एनकाउंटर

यह भी पढ़ें

मेरठ में हथियारों की बड़ी डील के लिए रुके थे पंजाब के कुख्यात अमरवीर सिंह और हरजोत, पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते आनी थी खेप

युवती के भाई का कहना है कि मुस्लिम लड़के ने मेरी बहन को अपने हिंदू बनने का झूठा सर्टिफिकेट दिखाकर और ये कहकर कि मैं तेरे लिए हिंदू बन गया हूं उससे शादी कर ली। लड़की के भाई का यह भी आरोप है कि लड़के पक्ष लोगों से मुझे जान का खतरा है। लड़के पक्ष के लोग हमें यह धमकी दे रहे हैं कि तुम अकेले भाई हो हमारा क्या कर लोगे हम पांच भाई हैं। इस मामले को लेकर मैंने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से भी मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि हिंदू लड़कियों को खतरनाक मंसूबों के साथ उनके धर्म परिवर्तन कराए जा रहे हैं और ऐसे लड़के हिंदू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर रहे हैं। उन्होंने युवक और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो