कोर्ट में पेशी के दौरान पिस्टल छीनकर भाग रहे गैंगरेप के मुख्य आरोपी को एनकाउंटर में मारी गोली

Highlights

- पुलिस हिरासत में कोर्ट ले जाते समय किया था भागने का प्रयास
- पिस्टल छीनकर पुलिसकर्मियों के ऊपर किए फायर
- मुख्य आरोपी के पैर में लगी गोली,अस्पताल में भर्ती

By: lokesh verma

Published: 03 Apr 2021, 05:13 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. सरधना थाना क्षेत्र के गांव कपसाड़ में छात्रा से गैंगरेप कर उसको जहरीला पदार्थ पिलाकर मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों में से एक को पुलिस ने एनकाउंटर में गोली मारकर पस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि कोर्ट में पेशी पर जाने के दौरान दो आरोपियों में से एक मुख्य आरोपी ने हेड कांस्टेबल से पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया था और पुलिसकर्मियों पर गोली भी चलाई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में मुख्य आरोपी लखन को गोली लगी है।

यह भी पढ़ें- रेप पीड़िता बन चुकी थी मां, आरोपी 26 महीने से था जेल में बंद, बच्चे की DNA रिपोर्ट देख हर कोई हैरान

बता दें कि कपसाड़ गैंगरेप और हत्या के चार में से दो आरोपियों को पुलिस ने त्वरित कार्रवाई के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया था। इन दोनों आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेशी पर ले जा रही थी। इसी दौरान मुख्य आरोपी लखन और उसका साथी विकास पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास करने लगे और पुलिस की पिस्टल से ही पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी कर दी। पुलिस ने मेरठ रोड पर बर्फ फैक्ट्री के पास हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी लखन के पैर में गोली मारकर उसे पकड़ लिया। जबकि उसका दूसरा साथी तुरंत मौके पर रुक गया। घायल लखन को पुलिस ने इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। वहीं दूसरे आरोपी विकास को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ये था मामला

दरअसल, कपसाड़ गांव में एक टॉवर के पास बने खंडहरनुमा मकान में दसवीं की एक छात्रा को चार युवकों ने अपनी हवस का शिकार बनाया था। गैंगरेप करने के बाद आरोपियों ने किशोरी को जहरीला पदार्थ पिला दिया था। बदहवास हालात में घर पहुंची किशोरी को परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पीड़ित छात्रा की मौत हो गई। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस की गांव में ताबड़तोड़ दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले की गूंज लखनऊ तक पहुंची थी।

यह भी पढ़ें- विवाद के चलते गले में भाला घोंपकर युवक की हत्या, पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned