scriptप्रधानमंत्री मोदी के बाद अब यह भाजपा विधायक जाएंगे अमेरिका, भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे | Meerut Dakshin BJP MLA Somendra tomar Wil Go to America | Patrika News
मेरठ

प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब यह भाजपा विधायक जाएंगे अमेरिका, भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

Highlights

अमेरिका में विजिटर लीडरशिप कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा
उत्‍तर प्रदेश से चयनित होने वाले अकेले विधायक
देश के अन्य तीन युवाओं का भी हुआ है चयन

मेरठSep 26, 2019 / 04:03 pm

sharad asthana

vlcsnap-2019-09-26-15h52m23s288.png
मेरठ। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर खूब छाए थे। अब एक भाजपा विधायक भी अमेरिका जाकर भारत का नाम रोशन करेंगे। अमेरिका में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मेरठ दक्षिण से भाजपा विधायक सोमेंद्र तोमर को चुना गया है। पूरे यूपी से वह एकमात्र ऐसे विधायक हैं, जिनका चयन हुआ है। दक्षिण विधानसभा से विधायक भाजपा के सोमेंद्र तोमर अमेरिका में इंटरनेशनल विजिटर लीडरशिप कार्यक्रम में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
हिमाचल के यह विधायक भी चुने गए

उनके साथ देश के अन्य तीन युवाओं का भी चयन हुआ है। इनमें हिमाचल से विधायक सुरेंद्र शौरी, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त संगठन सचिव श्रीनिवास और दिल्ली से वरिष्ठ पत्रकार भी शामिल हैं। यह प्रतिनिधिमंडल अमेरिकी सरकार के सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम आईवी लीडरशिप कार्यक्रम का हिस्सा होगा। अमेरिकी सरकार के कठिन चयन प्रक्रिया के बाद इस कार्यक्रम के लिए इन लोगों का चयन किया गया है। इसमें ऐसे लोग चयनित होते हैं, जो ऊर्जावान हों और जिनको लेकर यह विश्वास रहता है कि वह आने वाले समय में अपने क्षेत्र, समाज और देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए समर्पण और योग्यता रखते हैं।
यह भी पढ़ें

Video: General VK Singh ने कश्‍मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

28 सितंबर से 20 अक्टूबर तक रहेंगे वहां

इस कार्यक्रम के तहत वह 28 सितंबर से 20 अक्टूबर तक वाशिंगटन डीसी, न्यूयार्क समेत अमेरिका के आधा दर्जन शहरों का दौरा करेंगे। डाॅ. सोमेंद्र तोमर के चयन होने पर गुरुवार को उनके आवास पर बधाई देने वालों की भीड़ जुटी रही। काफी संख्या में उनके समर्थक फूल-मालाओं के साथ उनके आवास पर पहुंचे और उनका स्वागत किया। सोमेंद्र तोमर ने कहा कि यह सब क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से हुआ है। पार्टी ने उनके ऊपर विश्वास किया, यह तभी संभव हो पाया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो