scriptVidoe: मेजर की शहादत की खबर सुनते ही बिगड़ी मां की हालत, मुख्‍यमंत्री योगी ने किया बड़ा ऐलान | meerut major ketan sharma martyr in jammu kashmir anantnag | Patrika News

Vidoe: मेजर की शहादत की खबर सुनते ही बिगड़ी मां की हालत, मुख्‍यमंत्री योगी ने किया बड़ा ऐलान

locationमेरठPublished: Jun 18, 2019 11:46:10 am

Submitted by:

sharad asthana

मेरठ के रहने वाले मेजर केतन शर्मा अनंतनाग में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में हुए शहीद
घर पर ही डॉक्‍टर कर रहे हैं मेजर की मां का इलाज
दिल्ली निवासी ईरा से हुई थी शहीद मेजर की शादी

ketan sharma

मेजर की शहादत की खबर सुनते ही बिगड़ी मां की हालत, मुख्‍यमंत्री योगी ने किया बड़ा ऐलान

मेरठ। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ का एक और लाल देश पर शहीद हो गया। मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले मेजर केतन शर्मा दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ कई घंटों तक चली। शहादत की खबर मिलते ही परिजनों और रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। उनका शव मंगलवार (आज) को कश्मीर से पहले दिल्ली आर्मी मुख्यालय लाया जाएगा। वहां पर उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर देर शाम मेरठ के कंकरखेड़ा स्थित उनके आवास पर लाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Jammu-Kashmir: अनंतनाग मुठभेड़ में देश पर कुर्बान हो गए मेजर केतन शर्मा, तिरंगे में लिपटकर पहुंचेगा मेरठ का लाल

माता-पिता ने खोई सुध

पश्चिमी यूपी सब एरिया मुख्यालय को जम्मू से सेना के जरिए सूचना भेजी गई थी कि मेजर केतन शर्मा आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। इसके बाद शहीद के माता-पिता तो जैसे अपनी सुध ही खो बैठे। देर रात शहीद मेजर की मां ऊषा की हालत खराब हो गई। घर पर ही डॉक्‍टर उनका इलाज कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Patrika News Bulletin@10 AM: आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ मेरठ का लाल, एक क्लिक में पढ़ें वेस्‍ट यूपी की 5 बड़ी खबरें

आज पहुंचेगा शहीद का शव

मंगलवार दोपहर तक शहीद मेजर का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचेगा। वहां सेना प्रमुख श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद पार्थिव शरीर मेरठ लाया जाएगा। मेजर केतन शर्मा माता-पिता की इकलौती संतान थे। उनकी एक बहन मेघा हैं। पिता मोदी कांटिनेंटल से रिटायर हैं। वर्ष 2012 में केतन शर्मा आईएमए देहरादून से सेना में लेफ्टिनेंट बने थे। 57 इंजीनियर रेजीमेंट में पहली पोस्टिंग पुणे में हुई थी। दो वर्ष पूर्व अनंतनाग में उनका तबादला हुआ था।
यह भी पढ़ें

jammu kashmir Encounter: अनंतनाग में 24 घंटे के भीतर दूसरी मुठभेड़, एक जवान शहीद

पत्नी ने कहा, मुठभेड़ में जाने से पहले की अंतिम बार बात

शहीद मेजर केतन शर्मा की शादी दिल्ली निवासी ईरा से हुई थी। इन दोनों की एक पुत्री है, जो करीब तीन साल की है। ईरा ने बताया कि मेजर जिस समय ऑपरेशन पर जा रहे थेे, उस दौरान अंतिम बार बात की थी। ईरा ने मेजर को गुड लक कहा था। मेजर के शहीद होने की खबर जब आई तो उनकी पत्नी ईरा मायके में थी।
यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन

मुख्‍यमंत्री ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद मेजर केतन शर्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्‍होंने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की और 25 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की। साथ ही उन्‍होंने परिवार के एक सदस्‍य को मृतक आश्रित के तौर पर नौकरी देने का भी ऐलान किया। इसके अलावा मेजर की याद में गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

आतंकियों से लोहा लेते शामली का जवान शहीद, रोते हुए पिता बोले- बहुत हुआ, मोदी सरकार उठाए अब ये कदम, देखें Video

घर पर लगा लोगों को तांता

वहीं, मेजर की शहादत की खबर सुनकर मेरठ के रिटायर्ड सैन्य अधिकारी और सैनिक उनके घर पहुंच गए। शोकाकुल परिजनों को सांत्वना देने के लिए क्षेत्र के लोगों का तांता लग गया। भाजपा के कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति और व्यापारी नेता भी उनके घर पहुंचे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो