scriptमेरठ: भगवा अंगोछाधारी की पिटाई के बाद अस्पताल में माैत | Meerut: Stress due to death of old man after beating | Patrika News

मेरठ: भगवा अंगोछाधारी की पिटाई के बाद अस्पताल में माैत

locationमेरठPublished: Jul 14, 2020 07:40:44 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

माैत के बाद घटना से गुस्साए हिन्दू संगठन के लाेगाें का हंगामा
तनाव काे देखते हुए कई थानों का फोर्स भी मौके पर मौजूद

14jj2.jpg

meerut

मेरठ ( latest meerut news ) भगवा अंगाेछा पहनने और तिलक लगाने काे लेकर हुई टाेका-टाकी के बाद जिस व्यक्ति की युवकों ने पिटाई की थी उसकी अस्पताल में उपचार के दाैरान माैत हाे गई। इस घटना के बाद हिंदू संगठनाें के लाेगाें में गुस्सा है। घटना अलग-अलग संप्रदाय के लाेगाें से जुड़ी हाेने के चलते पुलिस ने माैके पर फाेर्स तैनात कर दिया है।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में समर्थकों साथ कांग्रेस में शामिल हुए पर प्रसपा नेता

हमले के बाद घायल हुए व्यक्ति काे उपचार के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया था। जब माैत की खबर गांव पहुंची ताे बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने एकत्र होकर हंगामा कर दिया। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए कई थानों का फोर्स और एसपी देहात खुद मौके पर पहुंच गए। सीओ ब्रिजेश सिंह और एसओ संजय कुमार भी घटनास्थल पर डटे हुए थे। अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन ग्रामीण मौके पर ही आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। रामीणों का कहना है कि मामले में पुलिस ने लापरवाही की है। पुलिस ने 24 घंटे बीतने के बाद भी कोई जरूरी कार्रवाई नहीं की है। बाद किसी तरह अफसरों ने ग्रामीणाें काे समझा-बुझाकर शांत किया।
जानिए क्या है पूरा मामला

भावनपुर थाना क्षेत्र में तिलक लगाने व भगवा अंगोछा ओढ़े जाने काे लेकर सोमवार को एक शख्स के साथ मारपीट की गई थी। मारपीट में शख्स को अंदरूनी चोटें आई थी जिसे अस्पताल भर्ती कराया गया था। आज मंगलवार को उसकी मौत हो गई। शख्स की मौत के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने माैत की घटना के बाद हंगामा कर दिया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। घटना की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लाेगाें काे समझाने की काेशिश की लेकिन लाेगाें का गुस्सा सातवें आस्मान पर था।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद: डूब रहे युवक को बचाने हिंडन में कूदे दो युवक डूबे

सोमवार को अब्दुल्लापुर का रहने वाला कांति प्रसाद अपने घर की बिजली का बिल जमा कराने गया था। आरोप है लौटते समय क्षेत्र के ही रहने वाले विशेष संम्प्रदाय के युवक ने उसे ग्लोबल सिटी के पास रोक लिया और कांतिप्रसाद भगवा अंगोछे व माथे पर तिलक को लेकर छींटाकशी करने लगा था। इसको लेकर जब कांतिप्रसाद ने विरोध किया तो आरोपी युवक ने उसके साथ मारपीट की थी। इसी हमले में घायल हुए कांतिप्रसाद को काफी अंदरूनी चोटें आई थ जिसे अस्पताल भर्ती कराया गया था। इस मामले में सीओ ब्रिजेश सिंह का कहना है कि व्यक्ति की उम्र करीब 60 साल थी। वे बीमार भी रहते थे। सीओ ने मारपीट के कारण मौत होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो