scriptहेड कांस्टेबल के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एडीजी निकले सड़क पर, जोन के पुलिसकर्मियों के लिए की ये घोषणा | Meerut Zone police equipped with face shield, mask and gloves | Patrika News

हेड कांस्टेबल के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एडीजी निकले सड़क पर, जोन के पुलिसकर्मियों के लिए की ये घोषणा

locationमेरठPublished: May 13, 2020 04:48:18 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

कहा- फेस शील्ड, मास्क और ग्ल्ब्स से लैस होगी पूरे जोन की पुलिस
मेरठ में विभिन्न स्थानों पर पुलिसकर्मियों से उनकी परेशानियां पूछी
एडीजी ने लोगों से लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करने की अपील की

 

meerut
मेरठ। मेरठ के लिसाड़ी गेट थाने के हेड कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों के बचाव के लिए गंभीर हो गए हैं। अब जोन का प्रत्येक पुलिसकर्मी फेस शील्ड, मास्क, सैनिटाइजर और हैड ग्लब्स से लैस होंगे। बुधवार को एडीजी प्रशांत कुमार ने मेरठ के कई स्थानों पर पुलिसकर्मियों को फेस शील्ड और सुरक्षा कवच बांटे।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: अगले 48 घंटे में आंधी और बारिश का अलर्ट, फिर मौसम साफ होने पर इतना बढ़ेगा तापमान

पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर लॉकडाउन और हॉटस्पॉट का निरीक्षण करने के लिए एडीजी प्रशांत कुमार, आईजी प्रवीण कुमार और एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई समेत आलाधिकारी सड़कों पर निकले। इस दौरान अधिकारियों ने सड़कों पर तैनात पुलिसकर्मियों का हाल जाना। अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों से उनकी परेशानी और मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान विभिन्न चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को फेस शील्ड और सैनिटाइजर दिए गए। महानगर के बेगमपुल, बच्चापार्क, हापुर अड्डा और तेजगढ़ी चौराहा पर पुलिसकर्मियों को इन अधिकारियों ने फेस कवर शील्ड और सैनिटाइजर बांटा। इसी दौरान अधिकारियों ने हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण किया। हॉटस्पॉट एरिया में पहुंचकर वहां तैनात पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें फेस शील्ड, मास्क और सैनिटाइजर आदि बांटे।
यह भी पढ़ेंः सीएम योगी की विशेष टीम का दिखा असर, अब चिकित्सक रोजाना मरीजों से पूछेंगे- कोई परेशानी तो नहीं आपको

एडीजी प्रशांत कुमार ने हॉटस्पॉट इलाकों में रह रहे लोगों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंस के बारे में भी जागरूक किया। अधिकारियों ने लोगों को सोशल डिस्टेंस के बारे में जागरूक किया। इस दौरान एडीजी ने बताया कि जोन के हर पुलिसकर्मी को फेस शील्ड और मास्क के अलावा हैड ग्लब्स आदि दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लोग लॉकडाउन का पालन करें और अपने घरों में रहें। उन्होंने बताया कि हमारे पुलिसकर्मी इस समय हॉटस्पॉट क्षेत्रों में भी ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा पहले है। लॉकडाउन खुलने के दौरान वाहनों के चालान करने को लेकर एडीजी ने बताया कि चालान उन्हीं लोगों के लिए किए जा रहे हैं, जो कि बेवजह घरों से बाहर घूम रहे हैं। सभी के पास चेक किए जाते हैं। अधिकांश फर्जी भी निकल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो