script

OMG: Lockdown के दौरान कैंट क्षेत्र में पुलिस चौकी से 10 कदम की दूरी पर दुकान से लाखों की चोरी

locationमेरठPublished: May 27, 2020 12:17:07 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ कैंट के लालकुर्ती क्षेत्र में चोरों का आतंक
पहले भी हो चुकी इस इलाके से लाखों की चोरी
लॉकडाउन के दौरान चोरी की घटना से खलबली

 

meerut
मेरठ। कैंट क्षेत्र में लालकुर्ती बाजार स्थित पुलिस चौकी से मात्र 10 कदम की दूरी पर पिंकी छोले भंडार की दुकान में कुंबल लगाकर चोर नकदी समेत लाखों का माल पार कर ले गए। चोरी की जानकारी सुबह तब हुई जब दुकान मालिक को उनके पड़ोसी दुकानदार ने सूचना दी। पीडि़त ने चोरी की तहरीर थाना लालकुर्ती पुलिस को दी है। बता दें कि लालकुर्ती थाना क्षेत्र इस समय चोरों का गढ़ बना हुआ है। लॉकडाउन के बाद भी इस क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं। जिस जगह रात्रि में चोरी हुई इसके आसपास ही कुछ माह पूर्व एक शादी के घर में करोडों रुपयों की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। उस चोरी का खुलासा करने में आज तक थाना पुलिस नाकाम रही है। अब इस चोरी से क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है। लगातार चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में आक्रोश है।
यह भी पढ़ेंः PAC के सात जवानों समेत 10 नए संक्रमित केस, कुल Corona मरीजों की संख्या हुई 386

थाना लालकुर्ती अंतर्गत बाजार में पिंकी छोले भंडार के नाम से कुशल छाबड़ा की दुकान है। इसी दुकान के बराबर में मन्नु टेलर्स की दुकान है। आज सुबह मन्नु टेलर्स के मालिक ने देखा कि उसकी दुकान के पास से कूबल लगाई हुई है। उसने इसकी जानकारी पिंकी छोले भंडार के मालिक को दी। वो जब दुकान पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। दुकान से तीन दानपात्र और रूपये रखने का गल्ला समेत दुकान की लेजर बुक, बिल बुक और हिसाब-किताब रखने वाला रजिस्ट्रर गायब था। दुकान मालिक ने बताया कि उनकी दुकान से करीब 70 हजार रूपये का कैश और बाकी समान चोर ले गए हैं।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: गर्मी का 10 साल का रिकार्ड टूटा, वेस्ट यूपी में जारी किया गया रेड अलर्ट

सबसे खास बात तो यह है कि दुकान के पास मात्र दस कदम की दूरी पर ही पुलिस चौकी तो दूसरी तरफ पुलिस की गश्ती गाडी खड़ी होती है। वहीं आसपास अस्पताल होने पर चहल-पहल भी रहती है। इतना ही नहीं बाजार में एक चौकीदार भी तैनात रहता है,जो रात भर पहरा देता है। फिर भी इतनी बड़ी चोरी हो गई और किसी को कानोंकान भनक तक नहीं लग सकी। पीडि़त ने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है। पुलिस ने मौका-मुआयना किया। पुलिस की लापरवाही से हुई चोरी से व्यापारिक संगठनों में भी आक्रोश है। व्यापारियों का कहना है कि इस समय लॉकडाउन भी है और रात भर पुलिस की गश्त तेज रहती है इसके बाद भी चोरी हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो