scriptLockdown: अप्रैल में नहीं होगी बिजली मीटर की रीडिंग, इस तरह बिल तैयार करके भेजा जाएगा आपके पास | No electricity meter reading due to lockdown in April | Patrika News
मेरठ

Lockdown: अप्रैल में नहीं होगी बिजली मीटर की रीडिंग, इस तरह बिल तैयार करके भेजा जाएगा आपके पास

Highlights

पीवीवीएनएल ने बिल भेजने पर लिया निर्णय
तीन माह के औसत उपभोग पर बनाए जाएंगे बिल
ईमेल से भेजे जाएंगे उपभोक्ताओं के पास बिल

 

मेरठMar 29, 2020 / 01:04 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के बीच पीवीवीएनएल के उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने अप्रैल में मीटर रीडिंग का काम स्थगित करने का निर्णय लिया है। सभी बिल तीन माह के औसत उपभोग के आधार पर बनाये जाएंगे और उपभोक्ताओं को भुगतान के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन नंबर पंजीकृत हैं, उन्हें यह बिल एसएमएस के जरिए और जिनके ई-मेल एड्रेस पंजीकृत हैं, उन्हें ई-मेल से भेजे जाएंगे। पीवीवीएनएल के अंतर्गत वेस्ट यूपी के 14 जिले आते हैं।
यह भी पढ़ेंः बच्चों और महिलाओं के साथ ये मजदूर चंडीगढ़ से पैदल निकले बांदा केे लिए, इन्हें झेलनी पड़ी काफी मुश्किलें

पावर कॉरपोरेशन के मीडिया प्रभारी एचके सिंह ने बताया कि ऐसा सिर्फ मेरठ डिस्कॉम ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों को इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान उपभोक्ताओं को बिल ऑनलाइन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। अप्रैल माह के सभी बिल एनआर (नॉट रिकॉर्डेड) आधारित होंगे और अगली बिलिंग के समय बिल रीडिंग आधारित बनेंगे।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ी, 50 संदिग्ध रडार पर, तीन इलाके सील

पहले जमा किए गए बिल का क्रेडिट या डेबिट स्वत: ऑनलाइन हो जाएगा। वहीं विद्युत निगम ने सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों को इन निर्देशों की जानकारी बिलिंग एजेंसियों को देने के लिए कहा है। यह भी चेतावनी दी गई है कि लॉकडाउन की दौरान कोई मीटर रीडर किसी उपभोक्ता के घर रीडिंग लेने या बिल देने नहीं जाएगा। इससे पश्चिममांचल विद्युत वितरण निगम से जुड़े जिले के लाखों उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

Home / Meerut / Lockdown: अप्रैल में नहीं होगी बिजली मीटर की रीडिंग, इस तरह बिल तैयार करके भेजा जाएगा आपके पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो