scriptJUMA NAMAZ Alert West UP : जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर वेस्ट यूपी के जिले, RAF और PAC ने संभाला मोर्चा | RAF PAC deployed in West including Meerut regarding Friday prayers | Patrika News

JUMA NAMAZ Alert West UP : जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर वेस्ट यूपी के जिले, RAF और PAC ने संभाला मोर्चा

locationमेरठPublished: Jun 17, 2022 09:12:50 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Juma Namaz Alert Meerut and West UP आज जुमे की नमाज को लेकर पूरे पश्चिमी उप्र के जिलों में अलर्ट घोषित किया गया है। पुलिस प्रशासनिक अधिकारी पूरी सतर्कता के साथ स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। ड्रोन से संवदेनशील इलाकों की निगरानी की जा रही है। वहीं मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद,बुलंदशहर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है। आईबी और स्थानीय खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह से सतर्क मोड पर है। संवदेनशील जिले पीएसी और आरएएफ के हवाले कर दिए गए हैं।

JUMA  NAMAZ Alert West UP : जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर वेस्ट यूपी के जिले, RAF और PAC ने संभाला मोर्चा

JUMA NAMAZ Alert West UP : जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर वेस्ट यूपी के जिले, RAF और PAC ने संभाला मोर्चा

Juma Namaz Alert Meerut and West UP आज जुमे की नमाज केा लेकर पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। कई जिलों में आरएएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया। बता दें कि बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर प्रदेश के कई जिलों पर विरोध प्रदर्शन की घटनाएं हुई थी। इसको ध्‍यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन आज शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड में है। वहीं दूसरी जिले के अधिकारियों ने शांति समिति की बैठक करके लोगों से शांति बनाए जाने की अपील की है। जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता है। पुलिस ने गुरुवार को ही जामा मस्जिद समेत धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। ड्रोन से छतों की निगरानी करने का प्लान तैयार किया गया है। गुरुवार को दोपहर बाद से पुलिस की टीमें सड़कों पर पैदल मार्च कर आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील कर रही हैं। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के अधिकारी जिले के धर्म गुरुओं और मौलाना मुफ्ती के साथ बैठक कर बातचीत कर रहे हैं।

पुलिस अपील कर रही है कि इंटरनेट मीडिया पर किसी मैसेज को गंभीरता से नहीं ले। अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। देर रात अधिकारियों ने मीटिंग कर इस पर मंथन किया। जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते जिले में सेक्टर व्यवस्था लागू की गई है। पुलिस-पीएसी के जवान धार्मिकस्थल और बाजार में तैनात रहेंगे। वहीं बागपत में जुमे की नमाज को लेकर जनपद को चार जोन व 11 सेक्टर में बांटा गया है। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अफसर भ्रमण कर रहे हैं। मस्जिदों के आसपास पुलिस का पहरा है। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। अधिकारी धर्मगुरुओं से लगातार शांतिपूर्ण माहौल कायम रहने की अपील कर रहे हैं। सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी घूम रहे हैं और खुफिया तंत्र भी सक्रिय है। पूर्व में चिन्हित किए गए खुराफातियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।
यह भी पढ़े : English liquor price increased in Meerut : अंग्रेजी शराब के बढ गए दाम, शौकीनों को सरकार ने दिया झटका


मेरठ जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज और कई तरह की अपील के बाद यह एहतियात बरती जा रही है। विवादित बयान के विरोध पर पिछले सप्ताह जुमे की नमाज के बाद प्रदेश में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान कई जगह काफी उपद्रव किया गया था। पुलिस और उपद्रवियों के बीच भिड़ंत भी हुई थी। इसके अलावा प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी घटनाएं हुई थी। हालांकि वेस्ट यूपी शांतिपूर्ण रहा था। मेरठ में जोनल सेक्टर और सब सेक्टर व्यवस्था को पूर्व की भांति लागू रखने का निर्देश दिया गया। साथ ही धारा 144 लागू रहेगी। वही संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है। सैनिक बलों की तैनाती भी पूर्व की भांति रखी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो