सवर्ण संरक्षण सभा की महापंचायत में आगे की रणनीति पर लिया जाएगा बड़ा फैसला

सवर्ण संरक्षण सभा की महापंचायत में आगे की रणनीति पर लिया जाएगा बड़ा फैसला

Iftekhar Ahmed | Updated: 13 Sep 2018, 06:48:06 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

बैठक में महापंचायत को लेकर कार्रकारिणी घोषित

मेरठ. एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ देवकीनंदन के विरोध के बाद उनकी उत्तर प्रदेश की ओर से गिरफ्तारी और रिहाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसी सिलसिले में सवर्ण संरक्षण सभा की एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें एससी-एसटी एक्ट संशोधन के विरोध में कई संगठन सवर्ण संरक्षण सभा के बैनर तले आए और एकजुट होकर इन सभी संगठनों ने सवर्णो की लड़ाई का ऐलान कर दिया। इस दौरान सभी संगठनों से आए लोगों की एक कार्यकारिणी घोषित की गई, आगे अब यही कार्रकारिणी अब सवर्ण संरक्षण सभा की ओर से होने वाली महापंचायत की तैयारी करेंगी। इसमें पूरे पश्चिम उप्र से सवर्ण जाति के लोगों को एकत्र किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री कृष्ण गुप्ता और अभिषेक गहलौत ने एससी-एसटी एक्ट के विरोध में देशव्यापी आंदोलन करने की बड़ी घोषणा की। इस बैठक की अध्यक्षता भाजपा के जिला पंचायत सदस्य सतपाल प्रधान ने की।

यह भी पढ़ें- सवर्णों के समर्थन में बिगुल फूंकने वाले देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी पर उबाल

सवर्ण संरक्षण सभा के बैनर तले आने वाले संगठनों में भोपाल सिंह ग्राम प्रधान पंचगांव, नरेश चेयरमैन, सुशील चैहान ग्राम प्रधान गामड़ी, डॉ. अजय सोम राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपूत उत्थान सभा, पंकज भारद्वाज अध्यक्ष ब्राह्मण महासभा, अभिषेक सोम अध्यक्ष क्षत्रिय युवा महासभा, पंकज शर्मा पार्षद (शताब्दीनगर), संजीव पुंडीर (पूर्व पार्षद, भाजपा), नीरज ठाकुर(पार्षद फूलबाग, भाजपा),गगन सोम हैं। ज्ञात हो इनमें से अधिकांश लोग भाजपा के समर्थक हैं। जो लोग सवर्ण संरक्षण सभा के बैनर तले आए हैं।

यह भी पढ़ेंः लड़की ने युवक को प्रेम में फंसाकर रचा ली शादी, जब सच्चाई आई सामने तो सभी के उड़ गए होश

कार्यकारिणी में पश्चिम उप्र की अधिकांश विधानसभा के कद्दावर लोग
सवर्ण संरक्षण सभा की जो कार्यकारिणी घोषित की गई है, उनमें अधिकांश लोग पश्चिम उप्र की विधानसभा से हैं। इसमें मेरठ, मुजफ्फरनगर आदि जिले प्रमुख हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व पार्षद ठाकुर संजीव पुंडीर ने बताया कि बैठक में महापंचायत करने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया है। जल्द ही तिथि की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सवर्ण सभा में अधिकांश सवर्ण संगठन साथ आए हैं और उन्होंने एक साथ काम करने की इच्छा जताई है। कोई भी संगठन का कार्यक्रम तभी सफल होता है, जब लोग अपनी इच्छा से काम करें। ऐसे में महापंचायत के लिए गठित कार्रकारिणी के सदस्य और पदाधिकारी पश्चिम उप्र के जिलों में जाकर संपर्क करेंगे और महापंचायत में लोगों के उपस्थित होने का अनुरोध करेंगे। इस दौरान जिन लोगों को कार्रकारिणी में दायित्व सौंपे गए हैं, उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक गहलौत ने कहा कि सवर्ण अब जाग गया है। अब वह अपने हक के लिए लड़ने को तैयार है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned