script

UP Board Result 2020: 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स की धड़कने तेज, साइबर कैफे पर लगी कतारें, इस तरह देखें रिजल्ट

locationमेरठPublished: Jun 27, 2020 10:55:52 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– UP Board Result 2020 के लिए साइबर कैफे पर लगी छात्रों की कतारें
– रिजल्ट आने से पहले विभाग ने भी अपने स्तर पर तैयारियां शुरू की
– शिक्षा विभाग मंडल में टॉप आने वाले 40 मेधावियों को सम्मानित करेगा

up-board-result.jpg
मेरठ. यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम (UP Board Result 2020) आने में कुछ ही समय शेष है। यही वजह है कि 10वीं (10th Class Result) और 12वीं (12th Class Result) के परिक्षार्थियों की धड़कने तेज हाे गईं हैं। साइबर कैफे पर छात्रों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। जहां साइबर कैफे संचालकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की सलाह दी जा रही है। बता दें कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट यूपी बोर्ड की वेबसाइट यूपी रिजल्ट्स डॉट निक डॉट इन (upresults.nic.in) पर देखा जा सकता हैं। वहीं, रिजल्ट आने से पहले विभाग ने भी अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। शिक्षा विभाग मंडल में टॉप आने वाले 40 मेधावियों को सम्मानित करेगा, जिनमें सेे 20 हाईस्कूल और 20 इंटरमीडिएट के होंगे।
यह भी पढ़ें- UP Top News: 12 बजे जारी होंगे UP Board के हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट, डिप्टी सीएम दिनेश करेंगे घोषित

मेरठ (Meeryt) क्षेत्रीय बोर्ड सचिव राणा सहस्त्राशु सुमन ने बताया कि बोर्ड रिजल्ट आने के बाद मंडल स्तर पर प्रथम 40 मेधावी विद्यार्थियों से संवाद कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इसमें 20 हाईस्कूल और 20 इंटर से होंगे और मंडल के प्रत्येेक जिले से टॉप फाइव परीक्षार्थियों को शामिल किया जाएगा। वेबीनार के माध्यम सेे पहले उनसे संंवाद होगा फिर शुभकामनाएं देते हुए भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 29 जून को दोपहर दो बजे से होगा। इसके लिए मंडल के सभी जिलों केे डीआइओएस से रिजल्ट की मैरिट बनाने के बाद 28 जून तक सभी की जानकारी मांगी गई है।
उल्लेखनीय है कि 18 फरवरी से छह मार्च तक चली यूपी बोर्ड परीक्षा में का मूल्यांकन कोरोना की मुश्किलों के बाद भी पूरा होने केे पर रिजल्ट घोषित करने के तैयारी है। शासन की घोषणा के अनुसार आज 12 बजे रिजल्ट घोषित किया जाना है। लिहाजा इसको लेकर परीक्षार्थियों के दिलों की धड़कनें तेज हैं। इसका कारण भी हैै क्योंकि इस बार शासन ने बोर्ड परीक्षाओं में अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए न सिर्फ सीसीटीवी और वॉयस रिकॉर्डर की निगरानी में परीक्षा कराई। बल्कि परीक्षा पर कंट्रोल रुम से नजर भी रखी। इसका नतीजा है कि इस बार बोर्ड परीक्षा परिणाम पिछले सालों की अपेक्षा थोड़ा कम आने की आशंका जताई जा रही है। इस सख्ती का यह परिणाम रहा था कि मेरठ मंडल के दो लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो