scriptVIDEO: गांव वालों ने लगाए जय श्रीराम के नारे और इस तरह सिर पर उठा लिया विमान | villagers pick crash plane of air force in baghpat | Patrika News

VIDEO: गांव वालों ने लगाए जय श्रीराम के नारे और इस तरह सिर पर उठा लिया विमान

locationमेरठPublished: Oct 06, 2018 12:51:46 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर आलाधिकारी भी पहुंचे और सेना के जवान भी घुर्टना स्थल पर पहुंचे।

plane

VIDEO: गांव वालों ने लगाए जय श्रीराम के नारे और सिर पर उठा लिया विमान

बागपत। बागपत में एक विमान के दुघर्टना ग्रस्त होने की सूचना गांव ही नहीं जनपद में आग की तरह फैल गई। सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर आलाधिकारी भी पहुंचे और सेना के जवान भी घुर्टना स्थल पर पहुंचे। विमान में दो पायलेट सुरक्षित रहे लेकिन विमान क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके बाद सेना के जवानों ने ग्रामीणों की मदद से विमान को खेत से बाहर निकाला और अपने बेस पर ले गए।
यह भी पढ़ें

ये लेडी डाॅन लोगों को लूटती थी एेसे, पुलिस भी सुनकर रह गर्इ दंग

गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह बागपत के बिनौली थाना क्षेत्र के रंछाड गांव के जंगल मे सुबह साढ़े नौ बजे इंडियन एयरफोर्स का टू-सीटर माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट एम-130 क्रैश हो गया, जिसमें सवार दोनों पायलट सुरक्षित पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। अमित नाम के किसान ने बताया कि वह आनन्द शर्मा के खेत के पास ही गन्ने के खेत मे काम कर रहा था तो अचानक आसमान में धमाका हुआ। उसने ऊपर की ओर देखा तो एयरक्राफ्ट तेजी के साथ डगमगाता हुआ नीचे की और आ रहा था। वह दहशत में जमीन पर बैठ गया और देखते ही देखते एयरक्राफ्ट पास के ही आंनद के खेत मे पीपल के पेड़ से टकराकर गिर गया।
यह भी पढ़ें

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की छात्रों से भरी बस पर बदमाशों ने की फायरिंग- देखें वीडियो

उसके ऊपर पैराशूट भी था। इसी दौरान पीछे से दो लोग आए जो सेना की वर्दी में थे। दोनों ने बताया कि वह एयर फोर्स से हैं और उनका एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। उसके पीछे ही दूसरा एयरक्राफ्ट आया और दोनों पायलटों को बैठाकर ले गया। उधर इस सूचना पर हड़कम मच गया। लोग आनन फानन में आनन्द के खेत की ओर दौड़े।
हिंडन ऐयर बेस से मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जब ग्रामीणों को मदद के लिए कहा तो ग्रामीणों ने एयरक्राफ्ट को अपने सिर पर उठा लिया और जय श्रीराम के उद्धोष के साथ एयरक्राफ्ट को खेत से 300 मीटर बाहर सड़क तक ले गये। सेना के अधिकारी ग्रामीणों के साहस को देखते ही रह गये। सेना के अधिकारीयों का कहना था कि उनको तो एयरक्राफ्ट को बाहर निकालने के लिए हाथ ही नहीं लगाया पडा।
यह भी पढ़ें

रात में प्रेमिका के घर पहुंचा युवक और छात्रा का दुपट्टा लेकर कर दिया यह चौंकाने वाला काम

वे सोच रहे थे कि मशीन बुलाकर एयरक्राफ्ट को निकालकर बेस तक ले जाना पडेगा लेकिन ग्रामिणों ने एक ही झटके में एयरक्राफ्ट को हाथों में उठा लिया और खेत से बाहर 300 मीटर तक लेकर आ गये। सेना के जवानों ने उनका धन्यवाद भी किया। ग्रामीणों ने सेना की मदद की और उनको सम्मान भी दिया। सेना के अधिकारी अपने एयरक्राफ्ट को गाडियों में डालकर हिंडन ऐयरबेस पर ले गये। जिसके बाद मौके से ग्रामीणों की भीड हटी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो