scriptपंचायत ने सुनाया प्रेमी जोड़े की शादी का फरमान तो घर छोड़कर फरार हुआ युवक | Youth escaped home after decree of Panchayat at meerut | Patrika News
मेरठ

पंचायत ने सुनाया प्रेमी जोड़े की शादी का फरमान तो घर छोड़कर फरार हुआ युवक

Highlights- Meerut में युवती ने दी युवक के खिला थाने में तहरीर- तीन साल से दोनों के बीच चल रहा था प्रेम प्रसंग- पंचायत के फैसले को ठुकराकर फरार हुआ युवक

मेरठJul 13, 2020 / 12:02 pm

lokesh verma

panchayat.jpg
मेरठ. तीन साल युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। अचानक से दोनों के बीच विवाद हुआ और तीन वर्ष पुराना प्रेम संबंध पलभर में युवक ने तोड़ दिया। यह बात प्रेमिका को नागवार गुजरी तो उसने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी। प्रेमिका का आरेाप है कि उसके प्रेमी ने निकाह करने के नाम पर नजायज संबंध बनाए, लेकिन अब निकाह नहीं करने पर अड़ा हुआ है। युवती के परिजनों ने जब यह बात रिश्तेदारों और युवक के परिजनों को बताई तो मामले में बुजुर्गों के हस्ताक्षेप से पंचायत बुलाई गई। जिसमें दोनों पक्षों का सुना गया। पंचों ने तय किया कि दोनों का निकाह कर दिया जाए। युवक के परिजन भी इसके लिए राजी हो गए, लेकिन युवक इसके लिए राजी नहीं हुआ। उसने जैसे ही युवती से निकाह की बात सुनीं घर से फरार हो गया।
यह भी पढ़ें- नशे में धुत युवक ने किया हंगामा, पुलिसकर्मियों ने रोका तो बोला- यहां से चले जाओ वर्ना विकास दुबे बन जाऊंगा

दरअसल, यह मामला लिसाड़ी गेट के लक्खीपुरा का है। जहां पर युवती-युवती के निकाल को लेकर चल रही पंचायत में जैसे ही पंचों ने निकाह का फरमान सुनाया तो युवक घर छोड़कर ही फरार हो गया। घटना के बाद हड़कंप मच गया। युवती की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। लक्खीपुरा निवासी युवती ने बताया कि मोहल्ले के ही रहने वाले युवक से उसका 3 साल से प्रेम प्रसंग है। पिछले काफी समय से दोनों पक्ष निकाह की बात कर रहे थे, लेकिन किसी न किसी बात पर विवाद हो रहा था।
इसी मामले को सुलझाने के लिए लक्खीपुरा में रविवार को एक पंचायत हुई। बिरादरी के लोगों ने दोनों पक्षों को राजी करते हुए निकाह के लिए तारीख तय कर दी। जैसे ही पंचायत में निकाह का फरमान सुनाया, उसके थोड़ी देर बाद ही युवक घर से फरार हो गया। युवती की ओर से इस मामले में युवक समेत उसके दो साथियों के खिलाफ तहरीर लिसाड़ी गेट थाने में दी है। एसओ लिसाडी गेट प्रशांत कपिल ने बताया कि युवक के खिलाफ तहरीर आई है। जांच कर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

Home / Meerut / पंचायत ने सुनाया प्रेमी जोड़े की शादी का फरमान तो घर छोड़कर फरार हुआ युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो