script2021 का आगाज : पहले दिन मंदिरों में लगी लंबी कतारें, भक्तों ने की Corona से मुक्ति की प्रार्थना | 2021 debut: Long queues in temples on first day, devotees pray for liberation from Corona | Patrika News

2021 का आगाज : पहले दिन मंदिरों में लगी लंबी कतारें, भक्तों ने की Corona से मुक्ति की प्रार्थना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2021 11:57:36 am

Submitted by:

Dhirendra

देश के चर्चित मंदिरों में पूजा के लिए पहुंचे लोग।
ईश्वर से कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की।

patna

देश के चर्चित मंदिरों में पूजा के लिए पहुंचे लोग।

नई दिल्ली। देश और दुनिया में नए साल का आगाज हो चुका है। नए साल पहले दिन देशभर के चर्चित मंदिरों में बेहतर भविष्य और सभी की मंगलकामना के लिए भक्तों की लंबी कतारें लगी हैं। आज सुबह से मंदिरों में भक्तों की ओर से पूजा अर्चना जारी है। खासकर बेंगलूरु, मुंबई, पटना, कोलकाता, प्रयागराज, दिल्ली के चर्चित मंदिरों में काफी संख्या में लोग भगवान से बेहतरी की कामना कर रहे हैं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1344885896164777984?ref_src=twsrc%5Etfw
2021 में हमारा देश करे तरक्की

नए साल के मौके पर बेंगलुरु के लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में लोगों ने पूजा की। वहीं बिहार के पटना स्थित महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हैं। चर्चित महावीर मंदिर में पूजा करने पहुंचे एक भक्त ने बताया कि हमने भगवान से प्रार्थना की है कि कोरोना महामारी से हमारे देश और पूरे विश्व को जल्दी मुक्ति दिलाएं। लोग स्वस्थ रहें और हमारा देश तरक्की करने की प्रार्थना ईश्वर से की है।
प्रयागराज में गंगा स्नान

वहीं सियासी तौर पर गरम माहौल के बीच पश्चिम बंगाल के कोलकाता के अद्यापीठ काली मंदिर में लोगों ने पूजा की। यहां काली माता का पूजा करने पहुंची एक महिला ने बताया यहां सबकी मन्नतें पूरी होती हैं। इसलिए हम लोग काली मां से प्रार्थना करने आए हैं कि कोरोना जल्दी से खत्म हो और हम सभी लोग स्वस्थ रहें। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लोगों ने गंगा नदी में स्नान करते दिखे। जबकि मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में भी लोगोां की लंबी कतारें दिखीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो