script

NDRF के 76 जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, अम्फान के समय 50 पश्चिम बंगाल में थे तैनात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2020 02:41:26 pm

एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने बताया कि जिन कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखें उन्हें भी निगरानी में रखा गया है।
ओडिशा में 190 जवानों का परीक्षण हुआ था जिसमें 50 कोरोना संक्रमित पाए गए। शेष 26 जवान दिल्ली में तैनात थे।

NDRF

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के 76 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस महामारी से ( coronavirus ) से संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा जारी है। इस बीच खबर आई है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के 76 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल कोरोना संक्रमित सभी जवानों को मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है।
आपदा के समय देशभर में मोर्चा संभालने वाला राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ( NDRF ) 76 कोरोना पॉज़िटिव जवानों में से 50 जवान पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में अम्फान तूफान के समय ड्यूटी पर तैनात थे। जिस समय ये जवान कोरोना संक्रमण में आए उस समय ये लोग अम्फान तूफान ( Amphan Tufan ) से तबाह हुए लोगों को बचाने में जुटे थे।
SERO सर्वे से हुआ बड़ा खुलासा – कंटेनमेंट जोन में 30% लोग कोरोना से संक्रमित होकर खुद हो गए ठीक

एनडीआरएफ के मुताबिक जिन शेष 26 और जवानों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव ( Corona Test Positive ) आए हैं वे दिल्ली में तैनात थे। इनमें से एनडीआरएफ मुख्यालय से भी जुड़े हैं।
कोरोना संक्रमितों को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ( NDRF DG SN Pradhan ) ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के सभी कर्मचारियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख ( Asymptomatic ) हैं। कोरोना से संक्रमित जवानों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है।
ओडिशा सरकार ( Odisha Government ) से मिली जानकारी के मुताबिक 190 जवानों का परीक्षण किया था जिसमें से 50 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये 190 जवान अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल से ओडिशा लौटे थे। तब इनका टेस्ट किया गया।
West Bengal में अमित शाह बोले – ममता जी आप रोड और रैली रोक सकती हैं, परिवर्तन को नहीं

एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ( NDRF DG Satya Narayan Pradhan ) ने आगे कहा कि संक्रमित पाए गए जवानों का उपचार चल रहा है। फिलहाल वह ठीक हैं। एनडीआरएफ के मुताबिक एक कर्मचारी को कटक में अश्विनी कोविद-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि कुछ अन्य को भुवनेश्वर के केआईआईएमस अस्पताल में भर्ती किया गया है।
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने साइक्लोन के दौरान और उसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए 19 टीमों को तैनात किया था। हर टीम में करीब 45 लोग थे।

ट्रेंडिंग वीडियो