पंजाब विधानसभा में आज पेश होगा कृषि कानून के विरोध में बिल, विधेयक की कॉपी नहीं मिलने से AAP विधायकों ने जताई नाराजगी

  • आज विधानसभा ( Punjab Vidhan Sabha ) में कृषि कानून ( Farm Law ) के खिलाफ बिल पेश कर सकती है अमरिंदर सरकार
  • बिल की कॉपी नहीं मिलने से AAP MLAs नाराज, रातभर रहे सदन में

नई दिल्ली। नए कृषि कानून ( Farm Law) को लेकर अब तक पूरे देश में विरोध जारी है। कांग्रेस पार्टी लगातार इस कानून को लेकर सरकार को घेरने में लगी है। वहीं, कांग्रेस शासित राज्यों में इस कानून के खिलाफ विधेयक पेश कराने की भी तैयारी हो रही है। इसी कड़ी में पंजाब (Punjab) में आज विधानसभा ( Vidhan Sabha ) में कृषि कानून के खिलाफ विधेयक पेश किया जाएगा। लेकिन, आम आदमी पार्टी ( AAP ) को इस विधेयक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लिहाजा, आप के विधायकों में काफी नाराजगी है और रातभर सभी विधायक सदन में ही रहे।

पढ़ें- दीवाली पर चीनी प्रोडक्ट्स को टक्कर देने के लिए गाय के गोबर से बने 12 आइटम तैयार, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप?

अमरिंदर सकार के खिलाफ AAP विधायकों में गुस्सा

दरअसल, अमरिंदर सरकार आज विधानसभा में नए कृषि कानून के खिलाफ बिल लाने की तैयारी में है। लिहाजा, आप के विधायकों ने मंगलवार को प्रस्तावित बिल की कॉपी की मांग की थी। लेकिन, सरकार की ओर से उन्हें कॉपी की प्रतियां नहीं दी गई। इसलिए, नाराज होकर सभी विधायक रातभर सदन में ही रुक गए। विधानसभा में नेता विपक्ष हरपाल चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी कृषि कानून के खिलाफ सरकार जो बिल लाएगी, उनकी पार्टी उसका समर्थन करेगी। लेकिन, बिल की कॉपियां उन्हें उपलब्ध नहीं कराई गई है। इतना ही नहीं अन्य विधेयक की कॉपियां भी आप विधायकों को नहीं दी गई है। लिहाजा, आप विधायक इस मुद्दे पर किस तरह चर्चा करेंगे और उसपर बहस होगी।

पढ़ें- Scientist Patrick Wallace का दावा : वैक्सीन से कोरोना संक्रमण रोकना संभव नहीं, इन्फेक्शन होगा कम

आज सदन में हो सकता है बिल पेश

गौरतलब है कि सोमवार को जब अमरिंदर सरकार नए कानून के विरोध में बिल लेकर नहीं आई तो विपक्षी पार्टियों ने उसकी आलोचना की। इतना ही नहीं आप के विधायकों ने सदन में धरना भी दिया। लिहाजा, मंगलवार तक के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। देर शाम तक विधानसभा के अंदर ही आप के विधायक बैठे रहे। बाद में गैलरी में गए, लेकिन सभी विधायक सदन परिसर के अंदर ही रहे। अब देखना ये है कि क्या अमरिंदर सरकार आज बिल पेश करती है या फिर कुछ और मामला सामने आता है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned