scriptआरोग्य सेतु एप ने 1.4 लाख लोगों को भेजा कोरोना अलर्ट, केंद्र की बढ़ी परेशानी | Arogya Setu app sends corona alert to 1.4 lakh people Center's problem increased | Patrika News

आरोग्य सेतु एप ने 1.4 लाख लोगों को भेजा कोरोना अलर्ट, केंद्र की बढ़ी परेशानी

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2020 12:06:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

केंद्र ने कुछ जगहों पर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी की बात स्वीकार की
अब कोरोना वायरस के नियंत्रण पर जोर देने की आवश्यकता
आरोग्य सेतु एप नागरिकों की निजता को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है

Arogya Setu App
नई दिल्ली। एक तरफ भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए केंद्र व राज्यों की सरकारें युद्धस्तर पर प्रयासरत हैं तो दूसरी तरफ आरोग्य सेतु एप ( Aarogya setu app ) ने 1.4 लाख लोगों को कोरोना अलर्ट ( Corona Alert ) भेजकर केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ा दी है।
बड़ी संख्या में एप से मिले कोरोना अलर्ट से साफ है कि कोरोना वायरस का मामला केवल हेल्थ मिनिस्ट्री की ओर जारी आंकड़े तक सीमित नहीं हैं बल्कि यह देश के दूरदराज इलाकों में भी पांव फैला चुका है।
Covid-19 : दिल्ली में कोरोना से मरने वालों के लिए पहले से रिजर्व होने लगी हैं कब्र

बड़ी संख्या में कोरोना अलर्ट को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि कुछ खास जगहों पर अपेक्षाकृत बड़ी संख्या में मामले देखे गए हैं। इसलिए सरकार को इसके नियंत्रण के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। ताकि कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार न हो सके।
साथ ही हेल्थ मिनिस्ट्री के संयुक्त सचिव ने कहा कि कोरोना वायरस का पता लगाने वाला आरोग्य सेतु एप ( Aarogya setu app ) सुरक्षित है। इसे देश के नागरिकों की निजता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यह कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
2 महीने बाद 15 रूटों पर रेल सेवाएं बहाल, यात्रियों ने कराए 54,000 टिकट बुक

हेल्थ मिनिस्ट्री के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कुछ क्षेत्रों के बारे में पता चला है और कुछ खास जगहों पर बड़ी संख्या में मामले भी सामने आए हैं। केंद्र सरकार के इसकी जानकारी है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।
लव अग्रवाल ने एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की ओर से हाल ही में जारी बयानों का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना को प्रभावी तरीके से नियंत्रित नहीं किया गया तो प्रसार की दर अधिक हो जाएगी। इसलिए सरकार को चाहिए कि वो कोरोना को नियंत्रित करने के प्रयासों पर जोर दे।
बता दें कि कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 46 हजार पार कर गया है। कोरोना का इलाज कराकर घर लौटने वालों की संख्या बढ़कर 22,454 हो गई है। जबकि कोरोना से अभी तक 2293 मौतें हुई हैं। कोविद-19 से स्वस्थ होने वालों की दर 31.15 प्रतिशत हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो