scriptकेजरीवाल का एलजी को एक और खत, सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की अपील की | Arvind Kejriwal letter to LG apply the order of Supreme Court | Patrika News
विविध भारत

केजरीवाल का एलजी को एक और खत, सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की अपील की

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक और खत लिखा है। इस बार खत में उन्होंने एलजी से सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की अपील की है।

Jul 09, 2018 / 05:39 pm

Shivani Singh

Arvind Kejriwal

केजरीवाल का एलजी को एक और खत, सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की अपील की

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर केजरीवाल ने एलजी से सुप्रीम कोर्ट का आदेश पूरी तरह लागू करवाने की अपील की। बता दें कि दिल्ली सरकार और उप-राज्यपाल के बीच अधिकारों के टकराव के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि तीन मामलों को छोड़कर अन्य सभी मामलों में दिल्ली सरकार को प्रधानता का अधिकार है।

यह भी पढ़ें

अमरीका सरकार ने प्रवासी मां-बाप से अलग किए बच्चों को मिलाने के लिए मांगी और मोहलत

क्या लिखा है खत्म में?

दिल्ली के सीएम ने 9 जुलाई को लिखे पत्र में कहा, ‘मैं आपको फिर से सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को पूर्णत: लागू करवाने का आग्रह करता हूं। गृह मंत्रालय के पास सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की व्याख्या करने का अधिकार नहीं है। अगर आपको कोई भी भ्रम है, आप स्पष्टीकरण के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करें और कृपया न्यायालय के फैसले का उल्लंघन न करें।’

केजरीवाल आगे लिखा कि उपराज्यपाल फाइल्स और आदेश के एक भाग को मानने के लिए तैयार हैं, लेकिर उस भाग को लागू नहीं कर रहे हैं, जिसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार की कार्यकारी शक्तियां केवल तीन विषयों तक ही सीमित हैं।

यह भी पढ़ें

इजराइल का हवाई हमला, जवाब में सीरियाई वायुसेना ने मार गिराए युद्धक विमान

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि आप फैसले को अपनी पसंद-नापसंद के हिसाब से स्वीकार कैसे कर सकते हैं? या तो आप एक पक्ष लें कि सभी मामले अब एक नियमित खंडपीठ के समक्ष रखी जाएगी और इसलिए आप आदेश के किसी भी भाग को लागू नहीं करेंगे या नहीं तो आपको पूरे आदेश को स्वीकार करना चाहिए और लागू करना चाहिए। उन्होंने लिखा कि आप यह कैसे कह सकते हैं कि आप आदेश के इस खास भाग को स्वीकार करेंगे और किसी अन्य भाग को स्वीकार नहीं करेंगे।

Home / Miscellenous India / केजरीवाल का एलजी को एक और खत, सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करने की अपील की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो