scriptअरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता कोरोना संक्रमित, CM ने खुद को किया आइसोलेट | arvind kejriwal wife sunita kejriwal coronavirus positive | Patrika News

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता कोरोना संक्रमित, CM ने खुद को किया आइसोलेट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2021 03:09:37 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पत्नी सुनीता के संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है।

arvind kejriwal wife sunita kejriwal

arvind kejriwal wife sunita kejriwal

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का तांडव जारी है। महामारी कोरोना वायरस के मरीजों और मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना बेकाबू होता रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। पत्नी सुनीता के संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। केजरीवाल ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण से बहुत ही बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें

कोविड-19 के खिलाफ जंग में मुकेश अंबानी के बाद टाटा, मित्तल और जिंदल भी आए सामने

सीएम केजरीवाल ने खुद को किया क्वारंटीन
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना की चपेट में आ गई है। पत्नी के पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। सीएम की पत्नी सुनीता ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। अब कुछ दिनों मुख्यमंत्री अरविंद क्वारंटीन ही रहेंगे। बता दें कि केजरीवाल को पिछले साल जून में भी कोरोना से संबंधित कुछ शिकायतें हुई थीं। जांच करवाने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाएगी दिल्ली सरकार
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार बताया कि कोविड-19 मरीजों के लिए राजधानी के विभिन्न अस्पतालों एवं केंद्रों में करीब 2,700 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है। सिसोदिया ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, यह आंकड़ा प्रतिदिन 28 हजार तक भी जा सकता है। सरकार लगातार बेड बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि बुराड़ी अस्पताल में 480 बेड बढ़ाने जा रहे हैं। डीडीयू में 500 बेड बढ़ाने जा रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली के डीआरडीओ केयर सेंटर में कल 2500 बेड 4 घंटे में भर गए। अन्य अस्पतालों में भी बेड बढ़ाए जा रहे हैं। 2700 बेड एक सप्ताह में और जुड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें

देश में डराने वाले हैं Corona के नए आंकड़े, एक बार फिर टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

26 अप्रैल तक लगा है लॉकडाउन
कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। यह लॉकडाउन 19 अप्रैल रात 10 बजे से 26 अप्रैल तक रहेगा। इस दौरान जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। वहीं केजरीवाल के 6 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद एक बार फिर से प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौटने शुरू हो गए हैं। शहर में रविवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 25,462 नए मामले सामने आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो