scriptअसम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण की सूची जारी की, 26 उम्मीदवार शामिल | Assam Assembly Elections: Congress releases list of second phase | Patrika News
विविध भारत

असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण की सूची जारी की, 26 उम्मीदवार शामिल

Highlights

असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है।
पुरानी सूची में से आधे प्रत्याशी नए हैं।

नई दिल्लीMar 11, 2021 / 12:20 am

Mohit Saxena

congress
नई दिल्ली। कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस की ओर से जारी सूची में 26 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

सिल्चर सीट के लिए कांग्रेस ने तमल कांति बानिक को टिकट दिया है वहीं नलबाड़ी से कांग्रेस ने प्रद्युत कुमार भुयन को टिकट दिया गया है। असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को और तीन उम्मीदवारों की दूसरी सूची रविवार को सामने रखी थी।
ये भी पढ़ें: ममता को लगी चोट को लेकर भाजपा ने बताया नाटक, कांग्रेस ने कहा- सियासी पाखंड

पहली सूची में उसकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवब्रत सैकिया के नाम शामिल थे। इससे तीन दिन पहले शनिवार को असम में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी किया है। पुरानी सूची में से आधे प्रत्याशी नए हैं।
प्रदेश के टीटाबोर विधानसभा सीट को लेकर उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत तरुण गोगोई के परिवार चर्चा करेगी। इस सीट से गोगोई चार बार लगातार विधायक निर्वाचित हुए थे।
प्रदेश में 27 मार्च को पहले चरण में 47

विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। कांग्रेस ने शनिवार रात उनमें से 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। पार्टी की पहली सूची में 20 नए चेहरे सामने आए हैं और छह मौजूदा विधायक हैं। इनमें कांग्रेस विधायक दल के नेता देबब्रत सैकिया का नाम भी शामिल है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zu6vk

Home / Miscellenous India / असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण की सूची जारी की, 26 उम्मीदवार शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो