scriptAssam Assembly Elections: Congress releases list of second phase | असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण की सूची जारी की, 26 उम्मीदवार शामिल | Patrika News

असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण की सूची जारी की, 26 उम्मीदवार शामिल

Highlights

  • असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है।
  • पुरानी सूची में से आधे प्रत्याशी नए हैं।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2021 12:20:35 am

नई दिल्ली। कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस की ओर से जारी सूची में 26 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

सिल्चर सीट के लिए कांग्रेस ने तमल कांति बानिक को टिकट दिया है वहीं नलबाड़ी से कांग्रेस ने प्रद्युत कुमार भुयन को टिकट दिया गया है। असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को और तीन उम्मीदवारों की दूसरी सूची रविवार को सामने रखी थी।
congress
ये भी पढ़ें: ममता को लगी चोट को लेकर भाजपा ने बताया नाटक, कांग्रेस ने कहा- सियासी पाखंड

पहली सूची में उसकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवब्रत सैकिया के नाम शामिल थे। इससे तीन दिन पहले शनिवार को असम में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी किया है। पुरानी सूची में से आधे प्रत्याशी नए हैं।
प्रदेश के टीटाबोर विधानसभा सीट को लेकर उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत तरुण गोगोई के परिवार चर्चा करेगी। इस सीट से गोगोई चार बार लगातार विधायक निर्वाचित हुए थे।
प्रदेश में 27 मार्च को पहले चरण में 47

विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। कांग्रेस ने शनिवार रात उनमें से 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। पार्टी की पहली सूची में 20 नए चेहरे सामने आए हैं और छह मौजूदा विधायक हैं। इनमें कांग्रेस विधायक दल के नेता देबब्रत सैकिया का नाम भी शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.