scriptममता को लगी चोट को लेकर भाजपा ने बताया नाटक, कांग्रेस ने कहा- सियासी पाखंड | BJP said drama about Mamta's injury | Patrika News

ममता को लगी चोट को लेकर भाजपा ने बताया नाटक, कांग्रेस ने कहा- सियासी पाखंड

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2021 10:43:18 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

आरजेडी,आप नेताओं ने ममता से सहानुभूति जताई है।
भाजपा ने उठाए सवाल, हमलावर अचानक से गायब नहीं हो सकते हैं।

Mamta Banerjee

सीएम ममता बनर्जी

नई दिल्ली। सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमले के बाद बंगाल की सियासत गर्मा गई है। इस घटना को जहां टीएमसी साजिश बता रही है, वहीं कांग्रेस और भाजपा ने इसे नौटंकी करार दिया। हालांकि आरजेडी,आप नेताओं ने ममता से सहानुभूति जताई है।
राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर टीएमसी प्रमुख पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि ‘बंगाल पुलिस पर अब चुनाव आयोग का नियंत्रण है, जो भाजपा के इशारे पर काम कर रही है। आरजेडी नेता ने ममता बनर्जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार गुंडों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। वहीं चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले को लेकर रिपोर्ट मांगी है।
ये भी पढ़ें: नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हुईं ममता बनर्जी, इलाज के लिए कोलकाता पहुंचीं

कांग्रेस ने बताया पाखंड

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर हुए हमले को पाखंड बताया। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में मुश्किलों को देखते हुए ममता बनर्जी ने इसे बुना है। ‘नौटंकी’ की योजना बनाई। ममता न सिर्फ सीएम हैं, बल्कि राज्य की पुलिस मंत्री भी हैं। क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि पुलिस मंत्री के साथ पुलिस न हो.”
बीजेपी ने बताया ‘नाटक’

बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा, “ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना मिली प्राप्त हुई है। वे उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना पर राजनीति ना हो और चुनाव आयोग इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए।
यदि कोई दोषी है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।” पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा, “क्या ये तालिबान है कि उनके काफिले पर हमला हुआ है? बड़ी संख्या में पुलिस उनके साथ रहती है। उनके पास कौन जा सकता है। चार आईपीएस अधिकारी उनकी सुरक्षा के प्रभारी हैं। निश्चित रूप से उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए। हमलावर अचानक से गायब नहीं हो सकते हैं। उन्हें पकड़ा जाना चाहिए। ममता बनर्जी नाटक कर रही हैं।”
ममता के पैर में सूजन

सीएम ने दावा किया कि चोट लगने के कारण उनके पैर में सूजन आ गई और उन्हें बुखार जैसा लग रहा है। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि घटना के वक्त मौके पर कोई स्थानीय पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे साजिश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो