scriptAssam NRC: अंतिम मसौदा कल होगा जारी, हिंसा की आशंका के मद्देनजर 14 जिले संवेदनशील घोषित | Assam NRC Final draft released tomorrow 14 district declare dsensitive | Patrika News

Assam NRC: अंतिम मसौदा कल होगा जारी, हिंसा की आशंका के मद्देनजर 14 जिले संवेदनशील घोषित

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2019 03:31:56 pm

Submitted by:

Dhirendra

जम्मू-कश्मीर से बुलाई गई सुरक्षा बलों की 55 कंपनियां
2010 में बारपेटा में हुई थी हिंसा
शांति बनाए रखने के लिए पुलिस अलर्ट मोड में

nrc.jpg
नई दिल्‍ली। असम में राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर ( NRC ) का अंतिम मसौदा शनिवार को जारी होगा। दूसरी तरफ असम पुलिस ने कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।
प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस अधीक्षकों को हर हाल में शांति बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। एनआरसी को लेकर कानून को हाथ में लेने वालों के साथ सख्‍ती बरतने को भी कहा गया है।
nrc13.jpg
सोशल मीडिया पर रहेगी पुलिस की नजर

असम पुलिस ने 31अगस्त को नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स ( NRC ) का अंतिम मसौदा जारी होने से पहले 14 जिलों को बेहद संवेदनशील घोषित कर दिया है। हालांकि इन जिलों में अफरातफरी और अफवाह फैलने से रोकने के लिए इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है। साथ ही सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है।
आर्टिकल 370 समाप्‍त होने के बाद बिपिन रावत का पहला श्रीनगर दौरा आज, सुरक्षा

अर्द्धसैनिक बलों की टीमें तैनात

जुलाई महीने में असम में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों की 55 कंपनियों को जम्मू-कश्मीर भेज दिया गया था। लेकिन एनआरसी लिस्ट को लेकर ऐहतियातन कई राज्यों से सुरक्षाबलों की अतिरिक्त कंपनियों को असम में लाकर तैनात किया गया है।
nrccc.jpg
नागौन में कड़ी सुरक्षा

बता दें कि 2010 में एनआरसी पायलट प्रोजेक्ट दौरान बरपेटा में हिंसा हुई थी। इसलिए प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही वहां पर जागरुकता कैंप भी लगाए गए हैं। मुस्लिम बहुल क्षेत्र नागौन में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार लिस्ट जारी होने के बाद अगले 10 दिन तक स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखने को कहा गया है।

INX Case में नया मोड़, अब सीबीआई की कस्‍टडी में रहना चाहते हैं चिदंबरम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो