script

बिहार : एक दिन में हीरो से ‘विलेन’ बने धीरेंद्र शास्त्री, जानिए महावीर मंदिर में ऐसा क्या कर गए बागेश्वर धाम वाले बाबा?

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 11:07:49 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Dhirendra Shastri Mahavir Mandir Controversy: पटना के नौबतपुर में चल रहे धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन है। इधर बुधवार को पटना में लगे बाबा के पोस्टरों पर कालिख पोती गई। इससे पहले मंगलवार को धीरेंद्र शास्त्री ने महावीर मंदिर में कुछ ऐसा किया, जिसने उनकी छवि दागदार कर दी।
 

बिहार : एक दिन में हीरो से 'विलेन' बने धीरेंद्र शास्त्री

बिहार : एक दिन में हीरो से ‘विलेन’ बने धीरेंद्र शास्त्री

Dhirendra Shastri Mahavir Mandir Controversy: बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों बिहार में हैं। वो पटना के नौबतपुर में पांच दिवसीय हनुमान कथा कर रहे हैं। बाबा का प्रवचन सुनने के लिए हर रोज लोगों की भारी भीड़ जुट रही है। लोगों की भीड़ के सामने आयोजकों की व्यवस्था लगभग ध्वस्त हो चुकी है। कथावाचन के अलावा बाबा पटना में जिन-जिन गतिविधियों में शामिल होते हैं, वहां लोगों का हुजूम ऐसा जुटता है कि उसे संभालना मुश्किल हो जाता है। इसी कड़ी में मंगलवार को बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। लेकिन यहां उनके सामने कुछ ऐसा हुआ कि बाबा एक दिन में हीरो से विलेन बन गए।



महावीर मंदिर पहुंचे थे धीरेंद्र शास्त्री

पटना रेलवे स्टेशन के बाहर स्थित महावीर मंदिर बिहार का प्रसिद्ध हनुमान मंदिर है। यूं तो यहां हर रोज श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है। लेकिन मंगलवार को यहां भक्तों की भीड़ और भी ज्यादा होती है। कल यानी कि मंगलवार को जब महावीर मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जुटी थी, उसी दौरान बागेश्वर धाम वाले बाबा महावीर मंदिर पूजा करने पहुंचे।

महावीर मंदिर से निकलने में धीरेंद्र शास्त्री को निकलने में हुई परेशानी

धीरेंद्र शास्त्री के महावीर मंदिर पहुंचने की सूचना मिलते ही वहां जनसैलाब उमड़ पड़ा। जैसे-तैसे बाबा ने पूजा तो कर ली। लेकिन वहां मौजूद भीड़ से बाबा को बाहर निकलने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। बाबा की सुरक्षा में तैनात जवान और बाउंसर लोगों को हटाते हुए बाबा को बाहर निकाल रहे थे। इसी दौरान बाबा के सामने कुछ ऐसा हुआ कि उनकी छवि दागदार हो गई।

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1658413549746548739?ref_src=twsrc%5Etfw


आखिर ऐसा हुआ जिसने बाबा को बना दिया विलेन

दरअसल जिस समय बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्‍त्री को महावीर मंदिर से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय बिहार धार्मिक न्यास परिषद के अध्यक्ष और महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के साथ सिक्‍यूरिटी वालों ने बदतमीजी की।

धीरेंद्र शास्त्री के सामने सुरक्षा गार्डों ने किशोर कुणाल के जो किया उसकी कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें यह साफ तौर पर दिख रहा है कि बाबा के सामने किशोर कुणाल के साथ गार्ड बदसलूकी करते उन्हें धकियाते नजर आ रहे हैं।

dhirendra_shastri_mahavir_mandir_controversy.jpg

किशोर कुणाल से बदसलूकी के समय बाबा को करना चाहिए था हस्तक्षेप

ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसे देखकर लोग बाबा की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिस समय गार्ड आचार्य किशोर कुणाल के साथ बदसलूकी कर रहे थे, उस समय धीरेंद्र शास्त्री को हस्तक्षेप करना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि आचार्य किशोर कुणाल बिहार में सनातन की धर्मध्वजा को मजबूत करने वाले सशक्त नाम है।


https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AC%E0%A4%BF%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%B0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1658530773916606465?ref_src=twsrc%5Etfw


पटना में बाबा के पोस्टरों पर पोती गई कालिख

इस घटना के बाद आज मंगलवार को पटना में धीरेंद्र शास्त्री के कई पोस्टरों पर कालिख पोती गई। पटना के डाकबंगला चौराहे पर बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर्स पर कालिख पोती गई। उनके पोस्टर पर 420 और चोर लिखा गया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसमें कुछ लोग पोस्टर पर कालिख पोतते और लिखते हुए दिखाई दे रहे हैं। मालूम हो कि नौबतपुर के तरेत पाली मठ में चल रहे धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन है।

यह भी पढ़ें – धीरेंद्र शास्त्री से आने से बिहार की सियासत गरमाई, जानिए बाबा की सेवा में क्यों उतरी भाजपा?

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1658707200666394626?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो