कोलकाता: भाजपा नेता रूपा गांगुली ने माझेरहाट पुल हादसे के लिए ममता सरकार को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता: भाजपा नेता रूपा गांगुली ने माझेरहाट पुल हादसे के लिए ममता सरकार को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने पीडब्ल्यूडी को पुल की स्थिति के बारे में समय रहते ही आगाह कर दिया था।

नई दिल्‍ली। कोलकाता में मंगलवार शाम को माझेरहाट पुल हादसा अब राजनीतिक रंग लेता जा रहा है। भाजपा नेता रुपा गांगुली ने इस हादसे के लिए ममता सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहाराया है। गांगुली ने आरोप लगाया है कि यह फ्लाईओवर ज्यादा पुराना नहीं है, लेकिन सूबे की ममता सरकार अपने परिवार और रिश्तेदारों को धन्‍नासेठ बनाने को लेकर व्‍यस्‍त हैं। वो सूबे में न कोई काम करा रही हैं और न ही फ्लाईओवर समेत अन्य की मरम्मत। यही वजह है कि रखरखाव के अभाव में माझेरहाट की घटना सामने आई है।

पीएम बनने में व्‍यस्‍त हैं ममता
रूपा गांगुली ने कहा कि माझेरहाट फ्लाईओवर की मरम्मत नहीं होने के चलते यह हादसा हुआ है। यह पुल केवल 40 साल पुराना है। सीएम ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि उनको तो पीएम बनना है। पंचायत चुनाव की तरह ब्रिज हादसे में लोग मर रहे है, लेकिन उनको कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

राज्‍य सरकार ले जिम्‍मेदारी
भाजपा सांसद मुकुल रॉय ने भी इस हादसे पर तृणमूल कांग्रेस सरकार और सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा‍ कि पुल गिरने की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार और मुख्यमंत्री की है। वे कह रहे हैं कि शहर को सुंदर बनाने पर काम चल रहा है, लेकिन पुराने निर्माणों की मरम्मत कराने पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। राज्य सरकार को इस हादसे की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

प्रदेश में विकास कार्य ठप
पश्चिम बंगाल से भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी ममता सरकार को पुल हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया है। सुप्रियो का कहना है कि सीएम ममता बनर्जी सूबे के कामकाज पर ध्यान नहीं दे रही हैं। उनका पूरा ध्यान तो महागठबंधन बनाने पर लगा हुआ है। पश्चिम बंगाल विकास के मामले में पूरी तरह से पिछड़ गया है।

पांच लाख मुआवजे की घोषणा
आपको बता दें कि कोलकाता का 40 साल पुराना माझेरहाट मंगलवार शाम को गिर गया था। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं। ममता सरकार ने हादसे में मारे गए मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। पुल के गिरने से एक की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हो गए। पुल टूटने को लेकर बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस ने पहले ही पीडब्ल्यूडी को पुल की स्थिति के बारे में आगाह किया था, लेकिन समय रहते पुल की मरम्मत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।

Ad Block is Banned