scriptUnlock-2.0: फेरे लेते ही शादी के जोड़े में ससुराल की जगह अस्पताल पहुंची दुल्हन, जानें फिर क्या हुआ | Bride Arrived Hospital after Marriage rituals in patna at bihar know r | Patrika News

Unlock-2.0: फेरे लेते ही शादी के जोड़े में ससुराल की जगह अस्पताल पहुंची दुल्हन, जानें फिर क्या हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2020 12:25:39 pm

Coronavirus संकट के बीच Bihar के Patna में चौंकाने वाली घटना
Marriage के तुरंत बाद Bride पहुंची Hospital, Medical Staff समेत हर कोई रह गया दंग
जब सामने आई वजह तो सभी कर रहे जमकर तारीफ

Bride reach Hospital after marriage

फेरे लेते ही अस्पताल पहुंच गई दुल्हन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का संकट लगातार बढ़ रहा है। हालांकि इस बीच केंद्र सरकार ने 1 जुलाई से अनलॉक-2 ( Unlock 2.0 ) की प्रक्रिया देशभर में शुरू कर दी है। इसके साथ कई राज्यों में काफी क्षेत्रों में ढील भी दी जा रही है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल शादी समारोह ( Marriage ) में उस वक्त हड़कंप मच गया जब दुल्हन ( Bride ) फेरे लेने के बाद ससुराल जाने की बजाए सीधे अस्पताल जा पहुंची।
दुल्हन को इस तरह अस्पताल जाता देख हर कोई सन्न रह गया। आखिर ऐसा क्या हुआ जो दुल्हन ने शादी से पहले किसी नहीं बताया और फिर अचानक फेरे लेते ही वो अस्पताल चली गई। आपको बता दें कि हाल में पटना ( Patna ) में हुई एक शादी ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था। यहां एक शादी समारोह में 111 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। ये मामला भी पटना का ही है लेकिन यहां कहानी कुछ अलग है।
अस्पताल का स्टाफ भी देखता रह गया
पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र में एक नई-नवेली दुल्हन ससुराल पहुंचने की बजाय सीधे अस्पताल पहुंच गई। लाल जोड़े में सजी दुल्हन को देख पहले तो अस्पताल में मौजूद लोग भी हैरान रह गए।
होने लगी हर दूर तारीफ
जब लोगों को और अस्पताल के कर्मियों को पता चला कि वह कोरोना जांच के लिए सीधे अस्पताल आई है तो लोग उसकी जमकर तारीफ करने लगे। इसके बाद शादी में शामिल हुए सभी लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग भी की गई।
आपको बता दें कि बाढ़ अनुमंडल अस्पताल से रिटायर्ड विजय सिंह के भतीजे की शादी दो दिन पूर्व नागपुर में हुई थी। शादी में शामिल सभी लोग गुरुवार को हवाई जहाज के जरिये पटना पहुंचे थे। बाढ़ के उमानाथ में ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने सभी सो सुरक्षा के लिए जांच करने की बात कही।
दुल्हन के इस फैसले से साथ लौट रहे सभी लोगों की स्क्रीनिंग की गई। सभी सुरक्षित पाए गए। दुल्हन की ननद ने बताया कि पूरी शादी सोशल डिस्टेंसिंग के तहत हुई है।

बहरहाल, दुल्हन की पहल पर ससुरालवालों की ओर से उनका साथ दिए जाने की अब हर कोई तारीफ कर रहा है। आपको बता दें कि हाल में ही पटना के पालीगंज में ही ऐसा मामला सामने आया था, जहां कोविड 19 के नियमों को न मानते हुए शादी समारोह का आयोजन किया गया।
इसमें दूल्हा कोरोना संक्रमित हो गया और उनकी दो दिन बाद मौत हो गई थी। इसके साथ ही उस समारोह में शामिल हुए 111 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो