येदियुरप्पा आज दे सकते हैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, हाईकमान के आदेश पर होगा अंतिम निर्णय

हालांकि अभी तक भाजपा या किसी अन्य ने इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है परन्तु माना यही जा रहा है कि 26 जुलाई येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री के रूप में आखिरी दिन हो सकता है।

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा आज अपने पद से त्यागपत्र दे सकते हैं। उनके उत्तराधिकारी तथा कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में प्रहलाद जोशी तथा एम. आर. निरानी के नाम सुर्खियों में हैं। प्रहलाद जोशी केन्द्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री हैं जबकि एम. आर. निरानी कर्नाटक सरकार में खनन मंत्री का पद संभाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- रीढ़ गायब होने का गजब मामला है

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि मैं आज शाम तक पार्टी नेतृत्व के आदेश की प्रतीक्षा कर रहा हूं। पार्टी आलाकमान के आदेश के बाद ही आगे कोई कदम उठाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से कर्नाटक में राजनीतिक संकट चल रहा है। मीडिया में पहले भी येदियुरप्पा के इस्तीफे की खबर चल रही थी जिसका उन्होंने खंडन किया था। हालांकि अभी तक भाजपा या किसी अन्य ने इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है परन्तु माना यही जा रहा है कि आज 26 जुलाई येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री के रूप में आखिरी दिन हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे संतोष है कि मैं कड़ी चुनौतियों के बाद भी लोगों के जीवन स्तर और उनकी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए कार्य कर सका। उन्होंने अपना साथ देने के लिए भी लोगों का धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें : LG ने पलटा केजरीवाल सरकार का फैसला, किसान मामले में दिल्ली पुलिस के सुझाए वकील ही लड़ेंगे केस

प्रहलाद जोशी ने कहा, केवल मीडिया में ही चर्चा है
मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बताए जा रहे प्रहलाद जोशी ने कहा कि येदियुरप्पा के इस्तीफे और उनके उत्तराधिकारी के चुनाव की खबरें केवल मीडिया में ही चल रही हैं। अत: इस पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री पद से जुड़े सभी प्रश्नों को जोशी ने काल्पनिक बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद के संबंध में कोई भी फैसला पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह तथा पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के नेतृत्व में ही किया जाएगा। बता दें कि प्रहलाद जोशी जुलाई 2012 से 2016 तक कर्नाटक प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं।

निरानी ने भी किया खंडन
प्रदेश के जाने-माने उद्योगपति तथा तीन बार के विधायक निरानी ने भी येदियुरप्पा के इस्तीफे की खबरों को मनगढ़ंत बताया और कहा कि वह हमारे नेता हैं और हम सभी उनके साथ हैं। पार्टी हाईकमान ही इस संबंध में कोई भी फैसला लेगा और हम सब उस आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए लॉबिंग करने के आरोपों को भी गलत बताया।

BJP
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned