scriptमेरठ: सीएम केजरीवाल ने नए कृषि कानून को किसानों के लिए डेथ वारंट बताया | CM Kejriwal called the new agricultural law a death warrant for farmer | Patrika News
विविध भारत

मेरठ: सीएम केजरीवाल ने नए कृषि कानून को किसानों के लिए डेथ वारंट बताया

Highlights

कहा बीते 25 साल में साढ़े तीन लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं।
केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्टी की सरकारों ने 70 सालों में किसानों को सिर्फ धोखा दिया है।

नई दिल्लीFeb 28, 2021 / 04:07 pm

Mohit Saxena

Arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। मेरठ किसान महापंचायत में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार बड़ा हमला बोला है। उन्होंने किसानों को संबोधित कर कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के लिए डेथ वारंट की तरह हैं। उन्होंने कहा ऐसे तो हर किसान मजदूर बन जाएगा।
आतंकी संगठन जैश उल हिंद ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा बीते 25 साल में साढ़े तीन लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। अब किसान दिल्ली की सीमा पर शहादत क्यों दे रहे है? क्योंकि उनकी जिंदगी-मौत पर आ गई है। सबकी खेती पूंजीपति के हाथों में पहुंच चुकी है। किसान अपने खेत में मजदूर बन जाएगा।
केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्टी की सरकारों ने 70 सालों में किसानों को सिर्फ धोखा दिया है। किसान 70 वर्षो से अपनी फसल का सही दाम मांग रहा है। सभी के चुनावी एजेंडे में होता है कि हम जीतेंगे तो सही दाम दे देंगे। लेकिन आज तक किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। सरकारें अगर सही दाम दे देतीं तो किसान आत्महत्या नहीं करते।
उन्होंने कहा आज अपने देश में किसान काफी परेशान है। किसान बहुत ज्यादा पीड़ा में हैं। किसान भाई परिवार समेत 95 दिनों से कड़कती ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठा है। 250 से ज्यादा किसान भाइयों की अब तक शहादत हो चुकी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zm1eo

Home / Miscellenous India / मेरठ: सीएम केजरीवाल ने नए कृषि कानून को किसानों के लिए डेथ वारंट बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो