Corona Case 3 लाख के पार, Britain को पीछे छोड़ चौथे पायदान पर भारत

  • कोविद-19 मरीजों की कुल संख्या 3,01,579।
  • देशभर में कोरोना से अब तक 8,553 लोगों की मौत।
  • महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का असर।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस महामारी ( coronavirus Pandemic ) का संक्रमण तेजी से फैलने का सिलसिला जारी है। भारत में शुक्रवार को कोरोना के केस 3 लाख के पार हो गए हैं। इसके साथ ही कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे नंबर पर पहुंच गया। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हजार से अधिक हो पहुंच गई है।

दूसरी तरफ कोरोना के कहर से महाराष्ट्र ( Maharashtra ) को अभी तक राहत के संकेत नहीं मिले हैं। वहां पर कोरोना संक्रमितों ( Corona infected ) की संख्या एक लाख पार हो गया है। यानि देश की कुल संख्य में अकेले महाराष्ट्र का योगदान एक तिहाई कोरोना के मरीज की है।

स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर बोले - 15 अगस्त के बाद कर्नाटक में बढ़ेंगे कोरोना के मामले

दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ( Delhi AIIMS director Randeep Guleria ) ने कहा कि हमें मानना होगा कि कोरोना केस इसलिए बढ़ रहे हैं, क्योंकि देश की आबादी अधिक है। अगर हम प्रति 10 लाख आबादी के लिहाज से तुलना करें तो केस बहुत कम हैं।

हेल्थ मिनिस्ट्री ( Health Ministry ) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान नए मरीज़ों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों की कुल संख्या 301,579 हो गई है। पिछले 24 घंटों में सबसे ज़्यादा 10,956 नए मरीज़ सामने आए।

एक दिन में सबसे ज़्यादा 396 मरीज कोरोना की चपेट में आने से मरे हैं। देश में अब तक कोरोना के 1,49,767 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। देश में कुल 143,259 सक्रिय COVID-19 मामले हैं।

Supreme Court : सरकार के रवैये से नाराज, कहा - असंतुष्ट डॉक्टर्स के दम पर कैसे जीतेंगे जंग?

दुनिया में चौथे नंबर पर भारत

कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे नंबर पर पहुंच गया है। पहले नंबर पर USA, दूसरे नंबर पर ब्राजील और तीसरे नंबर पर रूस है। ब्रिटेन पांचवें, स्पेन छठे और इटली सातवें स्थान पर है। भारत में तेजी से कोरोना का ग्राफ बढ़ने के साथ ही कोरोना की वर्ल्ड रैकिंग में भी भारत ऊपर जा रहा है।

महाराष्ट्र में एक लाख के पार

देशभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र नंबर एक पर है। यहां संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 3,493 नए मरीज सामने आए हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 1,01,141 हो गई है।

महाराष्ट्र : उद्धव कैबिनेट में मंत्री धनंजय मुंडे पाए गए कोरोना पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित

24 घंटे में 127 की मौत

पिछले 24 घंटे में राज्य में 127 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 3,717 हो गई है। मुंबई ( Mumbai ) की बात करें तो पिछले 24 घंटे में यहां 1,366 नए मामले सामने आए हैं और 90 लोगों की मौत हुई है। केवल मुंबई में संक्रमितों की संख्या 55,451 हो गई है जबकि यहां अब तक 2,044 लोगों की जान इस वायरस के संक्रमण से गई है।

coronavirus Coronavirus Pandemic
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned