जम्मू-कश्मीर में आज रात आठ बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू

बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ने शनिवार को केंद्र पूर्ण कोरोना कर्फ्यू का आदेश दिया

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसी का नतीजा है कि इन राज्यों को नाइट कर्फ्यू से लेकर लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। इस बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ने आज रात ( शनिवार ) आठ बजे से पूर्ण कोरोना कर्फ्यू का आदेश दिया। कर्फ्यू शनिवार की रात 8 बजे से सोमवार (26 अप्रैल) की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

दिली एम्स में ऑक्सीजन की कमी से इमरजेंसी सेवा बंद! हॉस्पिटल ने दिया स्पष्टीकरण

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी दी है। सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा कि केंद्रशासित प्रदेश में आज रात 8 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक पूर्ण कोरोना कर्फ्यू रहेगा। उन्होंने आगे लिखा कि इस दौरान आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं की अनुमति रहेगी। इसके अलावा सभी बाजार, वाणिज्यिक संस्थान बंद रहेंगे।"

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आलम यह है कि यहां रोजाना कोरोना वायरस मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। कोरोना की वजह से ही इसके जम्मू-कश्मीर में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। अकेले शुक्रवार को ही यहां 1,900 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि इस घातक बीमारी की वजह से 19 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी रिपोर्ट के अनुसार जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को 2,030 नए कोविड मामले सामने आए। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों के दौरान यहां 15 और लोगों ने संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा दी। केंद्र शासित प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 18,064 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 2,030 ताजा मामलों में से 834 जम्मू संभाग से और 1,196 कश्मीर संभाग से हैं। इस बीच, ठीक होने के बाद 944 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

पश्चिम बंगाल का बैन: इन राज्यों से आने वाले यात्रियों को दिखानी होगी नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट

शनिवार को कोविड की वजह से 15 और मरीजों ने दम तोड़ दिया, जिससे यहां संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 2,126 तक पहुंच गई है। जम्मू-कश्मीर में अब तक 158,374 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 138,184 लोग ठीक हो चुके हैं। कोविड-19 मामलों की संख्या में भारी वृद्धि के बीच, जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण कोरोना कफ्र्यू का आदेश दिया। कर्फ्यू शनिवार की रात 8 बजे से सोमवार (26 अप्रैल) की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned