scriptकोरोना वायरस: केंद्र ने सबसे अधिक संक्रमणग्रस्त शहरों के लिए 20 टीमें भेजने का फैसला लिया | Coronavirus: Center Decides To Send 20 Teams To worst Infected Cities | Patrika News
विविध भारत

कोरोना वायरस: केंद्र ने सबसे अधिक संक्रमणग्रस्त शहरों के लिए 20 टीमें भेजने का फैसला लिया

केंद्रीय टीमें राज्य सरकरों के साथ मिलकर काम करेंगी
देशभर में प्रतिदिन हो रहा है 74 हजार कोरोना टेस्ट
कुल मरीजों में 20 जिलों के मरीजों की औसत संख्या 68 फीसदी

May 04, 2020 / 02:04 pm

Dhirendra

corona team
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के तेजी से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश के सबसे ज्यादा संक्रमणग्रस्त 10 राज्यों की 20 शहरों में मेडिकल टीम ( Medical Team ) भेजने का फैसला लिया है। ये टीमें राज्यों के साथ तालमेल बनाकर वहां पर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने का काम करेंगी। बताया गया है कि इन शहरों में युद्धस्तर पर कोरोना को नियंत्रित करने का काम जरूरी हो गया है।
उमर अब्दुल्ला ने केंद्र के दोहरे रवैये पर साधा निशाना, कहां गया पीएम केयर्स फंड का पैसा?

बता दें कि रविवार को एक ही दिन में COVID-19 मामलों में सबसे ज्यादा बढोतरी हुई थी। कोरोना संक्रमण के 2,487 नए मामलों के सामने आने से मरीजों की संख्या 40 हजार पार कर गया। साथ ही कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा भी रविवार को 10 लाख को पार कर गया।
जिन 20 शहरों के लिए केंद्र ने अपनी टीम को रवाना किया उनमें मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली (दक्षिण-पूर्व), इंदौर, पुणे, जयपुर, ठाणे, सूरत, चेन्नई, हैदराबाद, भोपाल, जोधपुर, दिल्ली (मध्य), आगरा, कोलकाता, कुरनूल, वडोदरा, कृष्णा, लखनऊ और गुंटूर शामिल हैं।
क्राइम ब्रांच के रडार पर जमात मुख्यालय के 125 बैंक अकाउंट, मौलाना का होगा दूसरा कोरोना टेस्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर में अब प्रति दिन 74,000 कोरोना टेस्ट हो रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा संक्रमणग्रस्त 20 जिलों में कुल मरीजों की संख्या में भागीदारी 68 फीसदी की है।
Covid-19: पीजीआई चंडीगढ़ में MW वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज सफल, कारगर होने की संभावना ज्यादा

कुल मौतों में इन 20 जिलों से 72 फीसदी मरीज हैं। उन्होंने कहा कि हालात को खराब होते देख 20 शहरों में केंद्रीय टीम भेजने का फैसल लिया गया है। ताकि युद्धस्तर पर काम कर कोरोना को नियंत्रित किया जा सके।

Hindi News/ Miscellenous India / कोरोना वायरस: केंद्र ने सबसे अधिक संक्रमणग्रस्त शहरों के लिए 20 टीमें भेजने का फैसला लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो