खतरा: निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे एक ही राज्य के 1000 लोग, 8 लोगों की कोरोना से मौत

  • निजामुद्दीन में मरकज में शामिल होने वाले 8 लोगों की जानलेवा कोरोना वायरस से मौत
  • ऐसे 2100 से ज्यादा ऐसे लोगों की पहचान की गई है, जों मरकज में हिस्सा लेने पहुंचे थे
  • तेलंगाना से करीब 1000 लोगों ने निजामुद्दीन में आयोजित जमात में हिस्सा लिया था

नई दिल्ली। निजामुद्दीन में तबलीगी जमात ( Tablighi Zamat ) के मरकज में शामिल होने वाले 8 लोगों की जानलेवा कोरोना वायरस ( coronavirus ) से मौत हो चुकी है। जिसके बाद देश भर में इस मामले को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। अब तक ऐसे 2100 से ज्यादा ऐसे लोगों की पहचान की गई है, जों मरकज में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वहीं, तेलंगाना सरकार ( Telangana Government) ने उम्मीद जताई है कि राज्य से करीब 1000 लोगों ने निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) में आयोजित जमात में हिस्सा लिया था। वहीं, हिमाचल प्रदेश सरकार ने मरकज में शामिल होने वाले ऐसे 17 लोगों को पहचान की है। जबकि उत्तर प्रदेश के कई जिलों से लोग जमात में शामिल होने पहुंचे थे।

निजामुद्दीन मरकज मामले में मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज, क्राइम ब्रांच ने की जांच शुरू

दिल्ली पुलिस ने ऐसे 1830 से अधिक लोगों की पहचान की है, जो इस महीने की शुरुआत में निजामुद्दीन पश्चिम में धार्मिक मण्डली में शामिल हुए थे। सूत्र ने बताया कि तमिलनाडु से 501, असम से 216, उत्तर प्रदेश से 156, महाराष्ट्र से 109, मध्य प्रदेश से 107, बिहार से 86, पश्चिम बंगाल से 73, हैदराबाद से 55, कर्नाटक से 45 लोगों की पहचान की गई है। इसके अलावा रांची से 46, उत्तराखंड से 34, हरियाणा से 22, हिमाचल प्रदेश और केरल से 15, राजस्थान से 19, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से 21, ओडिशा से 15 और पंजाब से नौ लोगों ने धार्मिक मण्डली में भाग लिया था।

बड़ी खबर: कोरोना से लड़ाई में मां हीराबेन ने बढ़ाया बेटे मोदी का हौसला, राहत फंड में दान कर दी इतनी रकम

आपको बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। निजामुद्दीन मरकज से मंगलवार तड़के 1033 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया है। इनमें 24 कोरोना पाजिटिव हैं 700 को क्वारंटाइन किया गया है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned