Corona मरीजों की संख्या में भारी उछाल, 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड 8000 नए केस

  • 81 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ होने के बाद घर लौटे।
  • 82 हजार Corona मरीजों का अस्पताल में चल रहा है इलाज।
  • संसद भवन परिसर में कोरोना वायरस का चौथा मामला सामने आया।

नई दिल्ली। देशभर से शुक्रवार को कोरोना वायरस ( coronavirus ) से संक्रमित करीब 8000 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1.73 लाख से ज्यादा हो गई है। वहीं कोरोना से मौतों का आंकड़ा 4,971 के ऊपर चला गया है। राहत की बात यह है कि 81 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

2 दिनों में 11000 से ज्यादा मरीज हुए ठीक

कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने घोषणा की है कि कोविद-19 ( Covid-19 ) के मरीज बड़ी संख्या में ठीक हो रहे हैं। देशभर में इलाज के बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 81,700 से अधिक हो गई है। पिछले दो दिनों में ठीक होने वालों की संख्या में 11 हजार से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।

Modi Government 2.0 : जानिए क्या हैं 5 बड़ी चुनौतियां

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद जान गंवाने वालों में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल ( CISF ) के 58 वर्षीय एक जवान भी शामिल हैं जो कोलकाता में युद्धपोत भवन में तैनात थे। उनके अलावा खाड़ी देश से केरल लौटे 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की भी मौत हो गई।

दूसरी तरफ अस्पतालों में इलाज करा रहे कोविद-19 के मरीजों की संख्या में 5 हजार से ज्यादा की कमी आई है। यह घटकर लगभग 82 हजार रह गई है जो अब भी अमेरिका, रूस, ब्राजील और फ्रांस के बाद दुनिया में पांचवें नंबर पर है। लॉकडाउन ( Lockdown ) प्रतिबंधों में ढील, घरेलू उड़ानें शुरू होने, प्रवासी मजदूरों ( Migrant Laborers ) ला रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों ( Shramik Special Trains ) के लगातार चलने से पिछले कुछ दिनों में कोरोना केस तेजी से बढ़े हैं।

Modi Government 2.0 : जानें एक साल में लिए गए 7 अहम फैसले

जानकारी के मुताबिक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में शुक्रवार रात नौ बजकर 40 मिनट तक कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1,73, 763 पहुंच गई। वहीं मृतकों की संख्या 4,971 तक पहुंच गई है। अब तक 81,702 लोग ठीक हुए हैं। अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 82 हजार है।

एक बार फिर संसद भवन में कार्यरत राज्यसभा सचिवालय ( Rajyasabha Secretariate ) का एक अधिकारी शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। अधिकारियों ने बताया कि संसद परिसर में कोविद-19 संक्रमण का यह चौथा मामला है। नया मामला सामने आने के बाद संसद भवन की दो मंजिल सील कर दी गई हैं।

coronavirus Coronavirus Outbreak COVID-19 virus
Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned