कोरोना रिकवरी रेट में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी, अहमदाबाद और झज्जर में तेजी से सुधर रहे हालात

  • Coronavirus संकट के बीच आई अच्छी खबर
  • Corona Recovery Rate में हुआ 140 फीसदी का इजाफा
  • Ahamdabad औप Jhajjar में तेजी से सुधर रहे हालात

नई दिल्ली। देशभर कोरोना वायरस ( Coronavirus in india )का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सवा लाख के पार पहुंच गई है। लेकिन इन सबके बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है। दरअसल कोरोना वायरस की रिकवरी रेट ( Corona Recovery Rate ) में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिली है। यानी कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। ये ग्रोथ देश के दो बड़े शहरों गुजरात ( Gujrat ) के अहमदाबाद ( Ahamdabad ) और हरियाणा ( Haryana ) के झज्जर ( Jhajjar ) में सामने आई है।

अहमदाबाद नगर निगम ने दावा किया है कि बीते 15 दिन में शहर में रिकवरी रेट में 140 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। जो कोरोना संकट के बीच काफी अच्छा संकेत है।

लगातार जनता की आवाज सत्ताधारियों तक पहुंचाने वाले राहुल गांधी को सुनना चाहता है देश?

यही नहीं हरियाणा के झज्जर जिले में भी कोरोना रिकवर होने वालों का आंकड़ा 100 फीसदी पहुंचने वाला है। यानी ये दोनों ही आंकड़े बता रहे हैं देश में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने में अच्छे संकेत आना शुरू हो गए हैं।

हरियाणा के झज्जर की बात करें तो फिलहाल यहां आने एक एक नए मामले को छोड़ दिया जाए तो अब तक के सभी 90 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी निगेटिव ही आई है।

खास बात यह है कि इन सभी स्वस्थ्य लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। झज्जर पहले तो कोरोना से बिल्कुल अप्रभावित था लेकिन अचानक से जिले में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 90 हो गई थी।

मोदी के गृहनगर से भी अच्छी खबर
पीएम मोदी के गृहनगर अहमदाबाद से भी अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल यहां पिछले कुछ समय से कोरोना मरीजों के आंकड़े में जबरस्त उछाल देखने को मिल रहा था। लेकिन पिछले दो हफ्तों ने अहमदाबाद ने कोरोना पर काबू करने और रिकवरी में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हासिल की है। नगर निगम का दावा है कि यहां कोरोना रिकवरी रेट में 140 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

यात्री ट्रेनों के शुरू होने से पहले सामने आई डराने वाली खबर, रेल भवन तक पहुंचा कोरोना वायरस, अधिकारी भी पॉजिटिव

गुरुवार को 24 घंटों में 25 लोगों की कोरोना से मौत होने के बीच जिले में रिकवरी रेट बढ़ने का दावा किया गया है। आईएएस राजीव गुप्ता ने बताया कि शहर में 5 मई को रिकवरी रेट 15.85 प्रतिशत था। वहीं गुजरात का रिकवरी रेट 22.11 प्रतिशत और भारत का रिकवरी रेट 28.62 फीसदी था।

उन्होंने दावा किया कि पिछले पखवाड़े में अहमदाबाद प्रशासन द्वारा अपनाई गई बहुस्तरीय रणनीति के कारण शहर में रिकवर होने वालों की संख्या अप्रत्याशित रूप से बढ़ी है।

गुप्ता के मुताबिक गुजरात के 92 फीसदी और देश के 43 प्रतिशत के मुकाबले अहमदाबाद में रिकवरी रेट्स में 140 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

अच्छी रिकवरी रेट के मायने
अहमदाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी नहीं हो रही है। पिछले 48 घंटे के अंदर गुजरात में कोरोना से 29 लोगों की मौत हुई इनमें 25 अकेले अहमदाबाद से हैं।

ऐसे में कोरोना का संकट अभी भी अहमदाबाद पर मंडरा रहा है, लेकिन इस बीच रिकवरी रेट में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी ने उम्मीद के नए दरवाजे खोल दिए हैं। इससे ये संकेत मिल रहा है कि जल्द ही शहर में कोरोना पर काबू पा लिया जाएगा।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned