scriptCOVID-19: Haryana government issues epidemic alert from May 10 to 17 | COVID-19: हरियाणा सरकार ने 10 से 17 मई तक जारी किया महामारी अलर्ट, लॉकडाउन से ऐसे होगा अलग | Patrika News

COVID-19: हरियाणा सरकार ने 10 से 17 मई तक जारी किया महामारी अलर्ट, लॉकडाउन से ऐसे होगा अलग

दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली

Updated: May 09, 2021 10:15:31 pm

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का कहर जारी है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहली के मुकाबले ज्यादा घातक साबित हो रही है। यही वजह है कि भारत में कोरोना वायरस से रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं, जबकि हजारों लोगों की जान जा रही है। महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, यूपी और छत्तीसगढ़ जैसे राज्य कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। यही वजह है कि इन राज्यों में नाइट कर्फ्यू वीकली लॉकडाउन और यहां तक कि आंशिक या पूर्ण लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा में कोरोना वायरस ( Coronavirus in haryana ) के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने अलर्ट जारी किया है।

untitled_4.png

कोरोना संकट के बीच जावेद अख्तर हुए ट्रोल, महाराष्ट्र सरकार की तारीफ में लिखी यह बात

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह कोई लॉकडाउन नहीं, बल्कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान है। जिसके तहत सोमवार से अगले हफ्ते तक कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा। 10 से 17 मई तक लागू होने वाले इस महामारी अलर्ट-सुरक्षित अभियान के लिए राज्य सरकार जल्द ही आदेश जारी करेगी। मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार की ओर से यह फैसला कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गया है। इससे पहले विज ने हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान लापरवाही बरत रहे लोगों को चेतावनी दी है। उन्होंने सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों को कोरोन से मर रहे लोगों के आंकड़े बताते हुए अहतियात बरतने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अगर लोग नहीं मानें तो सरकार को मजबूरीवश सख्ती और ज्यादा बढ़ानी होगी।

कोरोना को लेकर प्रशासिनक व्यवस्था का जायजा लेने खुद सड़क पर उतरे कबिनेट मंत्री, पूर्ण लॉकडाउन लगाने का दिया संकेत

वहीं, हरियाणा के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को गांवों में कोविड संक्रमण के मामले बढ़ने पर चिंता जताते हुए राज्य सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विशेष नीति तैयार करने की सलाह दी। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने कहा, गांवों में एक बड़ी आबादी कोविड की चपेट में आ गई है और वे इलाज के अभाव में अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं। गांवों में जांच की कोई व्यवस्था नहीं है और न ही उनका इलाज किया जाता है, लोगों को घरेलू उपचार के लिए मजबूर किया जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.