scriptCSIR के डीजी शेखर मांडे बोले – केंद्र सरकार ने इसलिए ड्राइ रन का लिया फैसला | CSIR DG Shekhar Mande said - Central government therefore decided to run | Patrika News

CSIR के डीजी शेखर मांडे बोले – केंद्र सरकार ने इसलिए ड्राइ रन का लिया फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2021 01:11:10 pm

Submitted by:

Dhirendra

सरकार की मंशा टीकाकरण को फुलप्रूफ बनाने की है।
केंद्र सरकार चाहती है कि टीका लगने के बाद रिएक्शन न हो।

shekhar mande

देशव्यापी ड्राइ रन का मकसद तैयारियों का जायजा लेना है।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वैक्सीन के ड्राइ रन के बीच CSIR के महानिदेशक शेखर मांडे आज इस बात का खुलासा किया है कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर ड्राइ रन का फैसला क्यों लिया। उन्होंने कहा कि देशव्यापी स्तर पर लोगों का टीकाकरण करना है। हमें हर व्यक्ति तक टीका पहुंचाना है। हमें यह सुनिश्चित करना है कि टीका देने से रिएक्शन न हो। इतने बड़े स्तर का काम होनो है। इसलिए सरकार ने ड्राई रन करने का सोचा होगा।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुरक्षित टीकाकरण हमारा मकसद

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ऐलान किया था कि देशभर के लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक मुफ्त में मिलेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में फ्री होगा। ये बात स्वास्थ्य मंत्री ने इस सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली में वैक्सीन फ्री में मिलेगी उसी तरह देशभर में ये फ्री में मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पोलियो टीकाकरण के खिलाफ भी अफवाहें फैलाई गई थीं। इसलिए अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार देश के लोगों को #COVID19 से सुरक्षित रखना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो