scriptदिल्ली: लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है केजरीवाल सरकार, कल हो सकता है बड़ा फैसला | Delhi: Kejriwal government is considering increasing lockdown | Patrika News

दिल्ली: लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है केजरीवाल सरकार, कल हो सकता है बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2021 10:51:29 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Lockdown In Delhi: दिल्ली में लगातार संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है। कल यानी रविवार को इस संबंध में केजरीवाल सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

Lockdown In Delhi

Delhi: Kejriwal government is considering increasing lockdown

नई दिल्ली। देश में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है तो वहीं, राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी की वजह से मरीजों की जान खतरे में है। शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है।

ऐसे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए दिल्ली समेत तमाम राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन या कर्फ्यू लागू किया गया है। बीते सोमवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू किया था, जिसे अब 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है।

इसे भी देखें:- VIDEO: दिल्ली में 6 दिनों के लिए लगा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने प्रवासियों से की घर न जाने की अपील

दिल्ली में लगातार संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है। कल यानी रविवार को इस संबंध में केजरीवाल सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। बता दें कि बीते कुछ दिनों में दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 36 फीसद तक पहुंच चुका है।

एक सप्ताह के लॉकडाउन के बावजूद भी मौत के आंकड़ों में कोई खास कमी नहीं दिखाई पड़ रहा है और न ही संक्रमण दर में खास गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में अब पूरी संभावना है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। 20 अप्रैल को एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया था, जिसकी अवधि सोमवार (26 अप्रैल) सुबह खत्म हो रही है। ऐसे में रविवार को डीडीएमए (दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) की बैठक हो सकती है, जिसमें लाकडाउन को बढ़ाने पर फैसला हो सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ul0s

लॉकडाउन के पक्ष में 70 फीसदी व्यापारी

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो बढ़ती मरीजों की संख्या और अस्पताल में बेड की कमी की वजह से लोगों को ऑक्सीजन के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाएं कम मिल पा रही हैं। लिहाजा लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय भी सहमत है।

यह भी पढ़ें
-

Delhi Lockdown: दिल्ली मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव, जानिए लॉकडाउन के दौरान किस समय चलेगी मेट्रो

इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के 70 फीसदी कारोबारी लॉकडाउन को 26 अप्रैल से और आगे बढ़ाए जाने के पक्ष में हैं। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि व्यापारी चाहते हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए।

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के मुताबिक, एक सर्वे में 700 व्यापारिक संगठनों ने हिस्सा लिया, जिसमें से करीब 500 ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की बात कही। इस सर्वे में कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, सदर बाजार, खारी बावली, करोल बाग, कमला नगर, राजौरी गार्डन, नेहरू प्लेस, साउथ एक्स और शाहदरा के कारोबारी शामिल रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80umo5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो