scriptdelhi metro preparation of multi modal integration system at 60 statio | Delhi Metro के यात्रियों के लिए खुशखबरी, 60 स्टेशनों पर मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन सिस्टम की तैयारी | Patrika News

Delhi Metro के यात्रियों के लिए खुशखबरी, 60 स्टेशनों पर मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन सिस्टम की तैयारी

  • 60 स्टेशनों पर एमएमआई के काम को जून, 2021 तक पूरा करने का टार्गेट है
  • पहले यह समयावधि मार्च, 2021 तक थी
  • कोविड-19 के चलते इसमें कम से कम तीन महीने के विस्तार की संभावना है

 

नई दिल्ली

Published: March 07, 2021 09:21:07 pm

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, दिल्ली परिवहन निगम अब जल्द ही मल्टी मोडल इंटीग्रेशन सिस्टम लागू करने जा रही है। इसकी वजह से यात्री अब आसानी से घर अथवा कार्य स्थल तक पहुंच सकेंगे।

delhi metro preparation of multi modal integration system at 60 stations
delhi metro preparation of multi modal integration system at 60 stations

परिवहन निगम अन्य विभागों के साथ मिलकर दिल्ली मेट्रो इस व्यवस्था की शुरुआत करने जा रहा है।इसके शुरू होने के बाद यात्रियों को घर और ऑफिस तक यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराएगा। जानकारी के मुताबिक, इसके तहत बसों के अलावा, बस ऑटो, ई-रिक्शा समेत परिवहन के अन्य साधनों का बेहतर प्रबंध किया जाएगा।

वकील ने राज ठाकरे के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत, कहा- महाराष्ट्र में इनकी वजह से बढ़ा

दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र की तरफ से ‘लास्ट माइल कनेक्टिविटी’ की सुविधा को सुनिश्चित करने के लिए आने वाले समय में छह बड़े और छोटे एग्रीगेटर्स तक अपनी पहुंच बढ़ाने की दिशा में काम किया जा रहा है, जिसमें बेहतर कनेक्टिविटी के लिए मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन (एमएमआई) की योजना शामिल है

वहीं इसके बारे में बात करते हुए शहरी विकास मंत्रालय ने कहा, ‘96 मेट्रो स्टेशनों के आसपास 300 मीटर के दायरे के एमएमआई प्रभाव क्षेत्र का सीमांकन और विकास विचाराधीन है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन 96 स्टेशनों में 60 स्टेशनों के ‘गुड फॉर कंस्ट्रक्शन’ के ड्राइंग को पिछले साल फरवरी में सभी कार्यान्वयन एजेंसियों को जारी कर दिए गए हैं। इन सभी स्टेशनों पर एमएमआई के काम को जून, 2021 तक पूरा करने का टार्गेट है। रिपोर्ट के अनुसार, पहले यह समयावधि मार्च, 2021 तक थी, लेकिन कोविड-19 के चलते इसमें कम से कम तीन महीने के विस्तार की संभावना है।

इमरजेंसी पर दिए बयान का शिवसेना ने किया बचाव, राहुल को सरल और खुले दिल वाला बताया

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के तकरीबन 50 लाख यात्री रोजाना दिल्ली मेट्रो की सुविधा का लाभ उठाते हैं, यह संख्या कभी-कभार 60 लाख के आसपास तक चली जाती है। दिल्ली के अलावा, यूपी के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी पहुंच चुकी है और इस सेवा का लाभ 10 लाख से अधिक लोग उठाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.