scriptदिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित, खतरे में मेडिकल स्टॉफ! | Delhi: Two resident doctors of Safdarjung Hospital turned out to be corona infected | Patrika News

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित, खतरे में मेडिकल स्टॉफ!

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2020 09:15:06 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली में लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या
दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के दो डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए
दोनों डॉक्टर कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने वाली टीम में शामिल थे

दिल्ली: सफदरजंग हॉस्पिटल के दो रेजिडेंट डॉक्टर निकले कोरोना संक्रमित, खतरे में मेडिकल स्टॉफ!

दिल्ली: सफदरजंग हॉस्पिटल के दो रेजिडेंट डॉक्टर निकले कोरोना संक्रमित, खतरे में मेडिकल स्टॉफ!

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल ( Safdarjung Hospital ) के दो डॉक्टर कोरोना वायरस ( Coronavirus Infection ) से संक्रमित पाए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार दोनों संक्रमित डॉक्टर कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के मरीजों का इलाज करने वाली टीम में शामिल थे। दोनों डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित ( Coronavirus Outbreak ) होने की वजह इलाज के दौरान मरीजों के संपर्क में आना माना जा रहा है। फिलहाल दोनों को आइसालेशन वार्ड में रखा गया है।

कोविड—19: तमिलनाडु में मिले कोरोना 110 नए मरीज, सभी तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

d1.png

सूत्रों के अनुसार सफदरजंग हॉस्पिटल की एक महिला रेजीडेंट डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाई गईं है। संक्रमित महिला डॉक्टर की ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है।

महिला डॉक्टर बायो केमिस्ट्री विभाग में पोस्ट ग्रेजुएशन की छात्रा है। बताया जा रहा है कि दोनों डॉक्टरों की रिपोर्ट आने के बाद उनके संपर्क में आए अन्य डॉक्टरों और कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है।

हालांकि अभी तक किसी की भी रिपोर्ट नहीं आई है। फिलहाल सभी को क्वारंटाइन रखा गया है।

बड़ी खबर: जानें कोरोना संक्रमण के बाद बॉडी में क्या दिखाई देता है पहला लक्षण? ऐसे करें पता

 

a1_2.png

वहीं, दिल्ली के एक अस्पताल के एक डॉक्टर का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया है। इसके साथ ही दिल्ली में इस संक्रमण से प्रभावित डॉक्टरों की कुल संख्या चार हो गई है।

यह डॉक्टर सरदार पटेल अस्पताल के हैं और प्रशासन अब इनके संक्रमण के स्रोत का पता लगा रहा है। इससे पहले, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूशन के एक डॉक्टर भी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

जिसके बाद इस अस्पताल को सैनिटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया था। बाबरपुर और मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक के दो डॉक्टरों का भी कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव निकला था।

खुलासा: खांसी और छींक से 8 मीटर तक संक्रमित कर सकता है कोरोना वायरस, ऐसे दी जा सकती है मात

 

y_3.jpg

अधिकारियों ने इनके रोगियों को घर पर क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा है। दिल्ली में कोरोनवायरस मामलों की गिनती 120 तक पहुंच गई है, जिसमें 49 लोग ऐसे हैं जिन्होंने विदेश यात्रा की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो