COVID-19: प्रधानमंत्री कल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियोंं से करेंगे बात, कोरोना की तैयारियों का लेंगे जायजा

  • देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 1737 हो गई
  • कोरोना वायरस से अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी
  • PM मोदी कल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे

By: Mohit sharma

Updated: 01 Apr 2020, 04:30 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Ministry of Health) द्वारा जारी आंकड़ों मुताबिक देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1737 हो गई है।

जबकि अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है, और 150 लोगों को या तो अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर ये बिलकुल ठीक हो चुके हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पल पल बदल रही स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी कल एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करें।

पीएम मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री न केवल मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की मौजूदा स्थिति पर बात करेंगे, बल्कि तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

कोरोना वायरस: तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 300 संदिग्धों की केरल में पहचान

c.png

हाल ही के दिनों में ऐसा दूसरी बार होगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद? कोरोना वायरस ? के मसले पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू करने के बाद प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर इस जानलेवा वायरस से निपटने की तैयारियों की जानकारी ली थी।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ ही दिनों में दो बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं।

Coronavirus: लॉकडाउन में पूर्व भाजपा सांसद घर में करवा रहे थे फिल्म की शूटिंग, FIR दर्ज

a1_2.png

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से विश्व में भी लगातार हताहतों की संख्या बढ़ रही है। अकेले अमेरिका में इस बीमारी से अब तक 4,055 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि 188,555 लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं।

उसी तरह इटली में 12,428 लोग इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवा चूके हैं, जबकि इस बीमारी की जद में 105,792 लोग आ चुके हैं।

स्पेन में इस बीमारी की जद में आने से 8,464 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 95,923 लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं।

कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी को मिला मां हीराबेन का साथ, PM केयर्स फंड में दान किए 25 हजार रुपए

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned