scriptCoronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 300 संदिग्धों की केरल में पहचान | Coronavirus: 300 suspects participated in Tablighi Jamaat identified in Kerala | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 300 संदिग्धों की केरल में पहचान

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात मरकज का दौरा कर चुके 300 लोगों की केरल में पहचान
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य पुलिस को ऐसे सभी लोगों का पता लगाने के लिए कहा

नई दिल्लीApr 01, 2020 / 03:41 pm

Mohit sharma

f.png

,,

नई दिल्ली। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने राज्य पुलिस को उन सभी लोगों का पता लगाने के लिए कहा है जो दिल्ली के निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) में तबलीगी जमात मरकज ( Tabligi Jamaat Markaj ) का दौरा कर चुके हैं।

इनमें से लगभग 300 लोगों की पहचान राज्य के विभिन्न हिस्सों से की गई है। लेकिन जिन 300 ने प्रार्थना सत्रों में हिस्सा लिया, उनमें से माना जा रहा है कि केवल 80 लोग ही केरल लौटें हैं।

पहले सप्ताह में 200 से ज्यादा ने इस बैठक में भाग लिया था। अनुमान लगाया गया है कि तीसरे सप्ताह में 80 लोगों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

Coronavirus : कोरोना संक्रमण में कारगर साबित होगी प्लाज्मा थेरपी! इबोला पर मिली थी सफलता

f1.png

इनमें से कई लोग पुलिस का सहयोग नहीं कर रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों के मोबाइल नंबरों को ट्रैक करके इनके बारे में पता लगाने की पूरी कोशिश कर रही है।

इस बीच, जिन दर्जन भर लोगों की पहचान हो चुकी है, वे ठीक हैं। उनमें कोरोनोवायरस के कोई लक्षण नहीं हैं। फिर भी स्वास्थ्य अधिकारी कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए इन्हें आइसोलेशन में रखा है।

वहीं, तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश बिहार में तेज हो गई है। इस दौरान पटना और बक्सर में ऐसे लोगों की पहचान कर ली गई है।

coronavirus : निजामुद्दीन मरकज मामले में मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज, क्राइम ब्रांच ने की जांच शुरू

a1_2.png

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि 18 मार्च के बाद जो भी लोग विदेश से बिहार आए हैं, उनकी जांच करवाई जा रही है।


उन्होंने बताया, “तबलीगी जमात में शामिल होने वालों में पटना से 17 और बक्सर से 13 लोगों की पहचान कर ली गई है और लोगों की पहचान करने की कार्रवाई की जा रही है।”

उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं और जांच करवाई जा रही है। कहा जा रहा है कि बिहार से 86 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद वापस लौटे हैं।

कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी को मिला मां हीराबेन का साथ, PM केयर्स फंड में दान किए 25 हजार रुपए

y_2.jpg

आपको बता दें कि देश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों मुताबिक देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1737 हो गई है।

जबकि अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है, और 150 लोगों को या तो अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर ये बिलकुल ठीक हो चुके हैं।

Coronavirus: लॉकडाउन में पूर्व भाजपा सांसद घर में करवा रहे थे फिल्म की शूटिंग, FIR दर्ज

Home / Miscellenous India / Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 300 संदिग्धों की केरल में पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो