COVID-19 पर हर्षवर्धन ने दिया बड़ा बयान, कहा-जल्द मिलेगी भारत को कोरोना वैक्सीन

  • कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दी बड़ी खुशखबरी
  • 'अगले कुछ महीनों में भारत को COVID-19 वैक्सीन मिलने की उम्मीद'

नई दिल्ली। चीन (coronavirus in China) के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। आलम ये है कि लॉकडाउन और पाबंदियों के बावजूद भारत में भी यह वायरस अपना कहर लगातार बरपा रहा है। देश में अब तक कोरोना संक्रमितों ( Coronavirus in india ) का आंकड़ा 71 लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं, एक लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इस वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया में जंग जारी है। वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पर लगातार काम हो रहा है, लेकिन अब तक किसी को कामयाबी नहीं मिली है। भारत में भी कोरोना वैक्सीन पर काफी तेजी से काम चल रहा है। इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने राहत वाली जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीनों में कोविड-19 का टीक उपलब्ध हो सकता है।

पढ़ें- स्वस्थ युवाओं को 2022 तक करना पड़ सकता है COVID-19 Vaccine का इंतजार

COVID-19 वैक्सीन पर स्वास्थ्य मंत्री ने दी राहतभरी खबर

एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कुछ महीनों में देश को कोरोना का टीका मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अगामी छह महीने में देश को टीका उपलब्ध हो सकता है। इस पर काफी तेजी से काम चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम विकास की प्रक्रिया में काफी तेजी से शामिल हैं और महज कुछ महीनों में भारत के पास कोरोना टीका होने की उम्मीद है। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि जब तक कोरोना का टीका देश को नहीं मिल जाता, तब तक कोरोना प्रोटोकॉल के तहत जो नियम जारी किए गए हैं, उसे पालन करना अनिवार्य होगा। उसी से इस महामारी से बचा जा सकता है। वर्तमान में लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंस का भी पालन करना होगा। समय-समय पर हाथ धोते रहना चाहिए। ताकि, इस महामारी से बच सके।

पढ़ें- प्रदूषण रोकने के लिए केजरीवाल की बड़ी अपील, रेड लाइट पर गाड़ी का इंजन कर लें बंद

71 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

यहां आपको बता दें कि इस समय देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71,95,831 है। इनमें 8,12,390 एक्टिव केस हैं। जबकि, 63,83,441 मरीज अब तक कोरोना महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोविड-19 से 1,11,266 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस को लेकर सबसे ज्याद खराब स्थिति महाराष्ट्र की है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15,13,530 पहुंच चुका है। इनमें 1,96,761 एक्टिव केस हैं। जबकि, 13,16,769 मरीज इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 40,859 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा की। इस दौरान पीएम ने कहा कि सीरो सर्वेक्षण के साथ-साथ जांच में तेजी लाने को कहा।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned