डीपीआईआईटी सचिव गुरुप्रसाद महापात्रा का कोरोना से निधन, PM मोदी ने जताया दुख

उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग (DPIIT) के सेक्रेटरी डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा का निधन हो गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, महापात्रा को अप्रैल के मध्य में एम्स में भर्ती कराया गया था।

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे धीरे कमजोर पड़ रही है। लेकिन कोविड से मरने वाले मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। देश के महान धावक मिल्खा सिंह के बाद उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग (DPIIT) के सेक्रेटरी डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा का निधन हो गया है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी जानकारी दी है। शनिवार को कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण महापात्र का निधन हो गए। एक रिपोर्ट के अनुसार, महापात्रा को अप्रैल के मध्य में एम्स में भर्ती कराया गया था।

 

यह भी पढ़ें :— विजय माल्या की संपत्ति 23 जून को होगी नीलाम, SBI की अगुवाई में 6200 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद

महापात्रा के निधन पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख
डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, डीपीआईआईटी के सचिव गुरुप्रसाद महापात्र के निधन से दु:खी हूं। मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें प्रशासनिक मुद्दों की गहरी समझ थी और उन्हें अभिनव प्रयोगों के प्रति जज्बे के लिए जाना जाता था। उनके परिवार के सदस्यों और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

यह भी पढ़ें :— राम के नाम पर भिड़े शिवसेना-बीजेपी कार्यकर्ता: पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 30 के खिलाफ मामला दर्ज

पीयूष गोयल ने जताई संवेदना
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्विटर के जरिए डॉ गुरुप्रसाद महापात्र के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि डीपीआईआईटी सचिव डॉ गुरुप्रसाद महापात्र के नुकसान के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। उनकी लंबे समय से सेवा और राष्ट्र के प्रति समर्पण ने एक स्थाई प्रभाव छोड़ा है। मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष भी रह चुके है महापात्रा
साल 1986 बैच के एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी, डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा ने अगस्त 2019 में उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) के सचिव के रूप में पदभार ग्रहण किया था। आपको बता दें कि डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष भी रहे थे। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को आगे बढ़ने के लिए एक नई दिशा दी थी। उनके निधन से देश को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned