Farmer Protest : NIA की बड़ी कार्रवाई, किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा को पूछताछ के लिए बुलाया

  • 40 अन्य किसान नेताओं को भी नोटिस जारी।
  • किसान नेताओं पर लटकी कार्रवाई की तलवार।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन 53वें दिन भी जारी है। इस बीच किसान आंदोलन को लेकर एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा को दिल्ली ऑफिस में हाजिर होने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक सिरसा से किसान आंदोलन के दौरान जारी गैर कानूनी गतिविधियों के बारे में एनआईए पूछताछ करेगी। इसके अलावा किसान आंदोलन से जुड़े 40 अन्य नेताओं को भी नोटिस जारी किया गया है। इन नेताओं से भी एनआईए की अधिकारी किसान आंदोलन के बारे में पूछताछ करेंगे।

किसान नेता ने की आत्मदाह की कोशिश, देखें वीडियो

किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा ने नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी की इस कार्रवाई को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा कि एनआईए को आगे कर केंद्र सरकार आंदोलन को दबाना चाहती है।

वहीं पंजाब सरकार में शिक्षा मंत्री इंद्र सिंगला ने जारी बयान में कहा है कि किसान नेताओं को पूछाताछ के लिए बुलाना मोदी सरकार की ट्रिक है। भारत सरकार की जांच एजेंसियों का अपने हित में इस्तेमाल किया है। जो आढ़ती भाई किसान आंदोलन के साथ हैं उनपर आयकर विभाग ने छापेमारी की जा रही है। लेकिन आढ़तियों ने आयकर विभाग की कार्रवाई का स्वागत किया है। विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि ऐसे आढ़तियों से खुद मिला हूं।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned